मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

LOCKDOWN: प्रतिष्ठानों को बंद कराने मैदान में उतरी पुलिस

भिंड जिले में शुक्रवार शाम से लॉकडाउन लागू हो चुका है, लेकिन इसके बावजूद भी न तो दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद की और न ही बाजारों में भीड़ कम देखने को मिली.

By

Published : Apr 10, 2021, 11:54 AM IST

प्रतिष्ठानों को बंद कराने मैदान में उतरी पुलिस

भिंड। मध्य प्रदेश के सभी नगरीय क्षेत्रों में शुक्रवार शाम 6 बजे से लेकर सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है. जिले में भी यह लॉकडाउन शुक्रवार शाम से लागू हो चुका है, लेकिन इसी दौरान न बाजार में भीड़ कम हुई और न ही दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद की. आखिर में पुलिस और प्रशासन को खुद मैदान में उतरना पड़ा.

घोषणा के बाद भी बंद नहीं हुई दुकानें
लॉकडाउन की घोषणा के बावजूद भी जिले में शुक्रवार शाम 6:30 बजे के बाद व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद नहीं किए. लोग बाजार में बेफिक्र घूमते नजर आए.

प्रतिष्ठानों को बंद कराने मैदान में उतरी पुलिस
पुलिस और व्यापारियों में हुई बहसजब व्यापारियों ने अपनी दुकाने बंद नहीं की, तो प्रशासन और पुलिस को जबरन बल पूर्वक प्रतिष्ठान बंद कराने पड़े. इस दौरान पुलिस और व्यापारियों में कुछ जगह बहस भी देखने को मिली.

छिंदवाड़ा: 7 दिनों के लॉकडाउन से पहले बाजारों में उमड़ी भीड़



सीएसपी बोले- पहला दिन था, व्यापारी मान रहे है बात
सीएसपी आनंद राय ने कहा कि शुक्रवार को लॉकडाउन का पहला दिन था. इसलिए व्यापारियों और लोगों को समझाइश देकर दुकाने बंद कराई गई. लोग बात मान भी रहे थे. अगर इसके बाद भी किसी तरह से नियमों का उल्लंघन हुआ, तो सम्बंधित व्यक्ति या व्यापारी पर धारा-144 के तहत कार्रवाई की जाएगी. वहीं व्यापारियों से बहस की बात पर उन्होंने कहा कि अब तक ऐसी स्थिति नहीं बनी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details