मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

चंबल सेंचुरी में अवैध रेत उत्खनन पर कार्रवाई, पुलिस ने जब्त किया डंपर

भिंड की सिंध नदी से रेत के अवैध उत्खनन पर कार्रवाई के बाद चंबल सेंचुरी में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अवैध रेत का स्टोरेज नष्ट किया. यह कार्रवाई नवागत एसपी मनोज कुमार सिंह के निर्देश पर फूप थाना पुलिस ने की है.

By

Published : Jun 6, 2020, 3:06 AM IST

Police action on illegal sand quarrying in Chambal Century
चंबल सेंचुरी में अवैध रेत उत्खनन पर पुलिस की कार्रवाई

भिंड। भिंड जिले में सिंध नदी से रेत के अवैध उत्खनन को लेकर पिछले दिनों हुई ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद अब चंबल सेंचुरी में पुलिस का एक्शन मोड ऑन हो गया है, यहां पुलिस को रेत का अवैध उत्खनन होने की पुष्टि हुई जिसके बाद नवागत एसपी मनोज कुमार सिंह के निर्देश पर फूप थाना पुलिस ने रानीपुरा गांव में रेत से भरा डंपर जब्त किया है.

चंबल सेंचुरी में अवैध रेत उत्खनन पर पुलिस की कार्रवाई

दरअसल, फूप पुलिस को सूचना मिली थी कि चंबल सेंचुरी से सटे गांव रानीपुरा और बरही में ग्रामीणों ने चंबल की रेत का अवैध उत्खनन कर डंप किया है. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और रेत के भंडार को जेसीबी मशीन के जरिये नष्ट कर दिया गया. वहीं पुलिस ने गांव से चंबल तक पहुंचने वाले रास्ते को भी मशीन से खुदवा दिया है, जिससे दोबारा रेत गांव तक ना लाई जा सके. साथ ही पुलिस ने सेंचुरी के संबंधित अधिकारियों को भी मामले की सूचना दे दी है.

बता दें कि चंबल सेंचुरी होने की वजह से चंबल नदी से रेत के उत्खनन और और परिवहन पर पिछले 35 साल से ज्यादा समय से रोक लगी हुई है. बावजूद इसके कई बार रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन के मामले देखने को मिलते रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details