मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खनन माफिया पर पुलिस ने कसा शिकंजा, रेत का अवैध परिवहन कर रहे 60 से ज्यादा डंपर जब्त

खनन माफिया पर बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 60 से ज्यादा डंपर जब्त किए हैं, इस कार्रवाई से आरोपियों में हड़कंप मच गया है.

By

Published : Jul 22, 2019, 5:54 PM IST

Updated : Jul 22, 2019, 6:01 PM IST

खनन माफिया पर पुलिस ने कसा शिकंजा

भिंड। अवैध खनन पर बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 60 से ज्यादा डंपर और ट्रैक्टर- ट्राली को जब्त किया है. इस कार्रवाई से खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया है. मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक का कहना है प्रतिबंध के दौरान लगातार रेत के अवैध खनन की शिकायतें मिल रही थी, जिन पर पुलिस ने कार्रवाई की है.

खनन माफिया पर पुलिस ने कसा शिकंजा

भिंड जिला चंबल, कुंवारी और सिंध नदी से घिरा हुआ है, इन तीनों नदियों के किनारे कई रेत खदानें हैं जिले में बारिश के चलते इन दिनों रेत उत्खनन पर प्रतिबंध लगा हुआ है. बावजूद इसके जिले में रेत माफिया रोजाना सैंकड़ों ट्रैक्टर और डंपर के जरिए नदियों से रेत का अवैध खनन करके रेत को उत्तर प्रदेश भेज रहें थे.
शिकायत मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चेकिंग प्वाइंट लगाकर अलग- अलग थाना क्षेत्रों से दो दिन के अंदर रेत से भरे 60 से ज्यादा वाहन जब्त किए. जब कार्रवाई को लेकर पुलिस अधीक्षक से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इलाके में खनन माफिया सक्रिय हैं जिसकी उन्हें पिछले कुछ वक्त से शिकायतें मिल रहीं थीं.

Last Updated : Jul 22, 2019, 6:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details