मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जी का जंजाल बना गिरदावरी सारा एप, पटवारी को लगा करंट

By

Published : Jan 3, 2022, 2:45 PM IST

मध्य प्रदेश में फसल की फीडिंग करने के लिए बनाया गया (Patwari got current from wire in the field) गिरदावरी सारा एप पटवारियों के लिए जी का जंजाल बन गया है. फसल की फीडिंग के दौरान पटवारी करंट की चपेट में आ गया. जबकि हल्का पटवारी का सामना 15 फीट लंबे अजगर से हो गया.

Madhya Pradesh Bhind Latest News
मध्यप्रदेश भिंड की लेटेस्ट न्यूज

भिंड। शिवराज सरकार ने पटवारियों के लिए गिरदावरी ऐप लांच किया था, ताकि एप के माध्यम से किसान (Girdawari Sara App in bhind) के खेतों में पैदा होने वाली फसल को फीड कराने का काम पटवारी करें. सरकार ने फसल की जीओ टैगिंग के लिए अधिकारियों को 10 जनवरी तक काम खत्म करने के निर्देश दिए. यह काम अब पटवारियों की जान की मुसीबत बनता जा रहा है. पटवारियों को खेत के 30 फुट तक पहुंचना होता है. फसल का एप में ही फोटो खींचकर फीड करना होता है. ऐसे में खेत पर जाने के दौरान पटवारियों (Patwari felt current in bhind) के साथ हादसे हो रहे हैं.

सारा एप को लेकर पटवारियों ने जताया रोष

पटवारी को लगा गया था करंट
मेहगांव के पचेरा गांव में हलका पटवारी सौरभ पचौरी खेतों में काम करते वक्त करंट की चपेट में आ गए. कई घंटों तक बेहाश रहे. गांव के किसान ने फसल को मवेशियों से बचाने ​के लिए तार की फेंसिंग में करंट लगा दिया था. वहीं दूसरी ओर गोहद क्षेत्र के धमसा में पटवारी रुचि गुप्ता को फसल फीडिंग सर्वे के दौरान खेत में 15 फुट लंबा अजगर दिखाई दिया, जिससे वह दहशत (patwari disturbed with Girdawari Sara App in bhind) में आ गईं. उन्होंने सारी बात पटवारी संघ को बताई. इन घटनाओं के बाद से समस्त पटवारी दहशत में हैं.

इंदौर पुलिस ने दी अभिनेता विक्की कौशल को क्लीन चिट, जानें क्या था पूरा मामला

हादसों को लेकर मेहगांव इलाके के पटवारियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है. उन्होंने एप में सुधार कर जिओ टैग हटाने की शासन से मांग की है. गिरदावरी एप पर जान जोखिम में डालकर फसल फिल्डिंग के कार्य को बंद करने की भी बात कही है. वहीं एसडीएम ने भी पटवारियों को समझकर दी है कि वे अपनी जान खतरे में डालकर कोई भी काम न करें. उन्होंने इस समस्या को सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन भी पटवारियों को दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details