मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Poster Politics: पोस्टर में फिर दिखी BJP की गुटबाजी, सिंधिया-तोमर गायब, कांग्रेस ने ली चुटकी

By

Published : Jun 28, 2023, 8:04 PM IST

बीजेपी में एक बार फिर पोस्टर के जरिये गुटबाजी नजर आ रही है. भिंड में लोकसभा स्तरीय एक विशाल जनसभा कार्यक्रम के आयोजन से पहले लगाए गए पोस्टर में केंद्रीय मंत्री सिंधिया और नरेंद्र सिंह तोमर गायब दिखे. वहीं मेहगांव में बीजेपी के स्थानीय दिग्गज नेता और पूर्व विधायक को पोस्टर में जगह नहीं दी गई. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ थे.

Etv Bharat
Etv Bharat

पोस्टर से सिंधिया, तोमर गायब

भिंड।राजनीति में सत्ता भले एक दल की हो लेकिन ये दल भी अलग अलग गुटों में बंटे होते हैं. छुटभैये दिग्गजों के सहारे नेतागिरी लेते हैं तो कई नेता खुद क्षत्रप बनने का प्रयास करते हैं जिसका नतीजा अक्सर गुटबाजी के रूप में दिखाई देता है. भिंड जिले में भी बुधवार को सत्तारूढ़ी भाजपा में गुटबाजी दिखाई दे रही है. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव चम्बल में लोकसभा स्तर का कार्यकर्ता सम्मेलन और जनसभा को संबोधित करने आये लेकिन उनके आगमन पर लगाए गए आगमन वंदन के पोस्टर्स में अंचल के दो बड़े नेता जिनकी पैठ से अंचल का केंद्र में रुतबा है गायब हैं.

BJP के पोस्टर से सिंधिया, तोमर गायब

भिंड विधायक के पोस्टर्स से गायब सिंधिया-तोमर:विवाद का कारण बने ये पोस्टर भिंड विधायक संजीव सिंह कुशवाह की ओर से लगवाये गए हैं. जिसमें ना तो केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया नजर आ रहे हैं और न केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर. वहीं दूसरी ओर मेहगांव से विधायक और राज्य सरकार में मंत्री ओपीएस भदौरिया और मेहगांव बीजेपी द्वारा लगवाये गए पोस्टर्स में इन नेताओं की तस्वीरें साफ देखी जा सकती हैं. लेकिन इन पोस्टर में मेहगाँव से बीजेपी के पूर्व विधायक राकेश शुकला भी गायब थे. इन पोस्टर में बीजेपी में खुद को क्षत्रप दिखाने का प्रयास और गुटबाजी दोनों ही साफ नजर आ रही है.

Also Read

कांग्रेस ने ली चुटकी:इस मामले को लेकर विपक्षी पार्टी कांग्रेस के नेता भी चुटकी ले रहे हैं. कांग्रेस जिला अध्यक्ष मानसिंह कुशवाह का कहना है कि भाजपा की अंर्तकलह अब सड़कों पर दिखने लगी है. सिंधिया जब कांग्रेस में थे तब वे एक क्षत्रप नेता थे चंबल के लेकिन उन्होंने अपनी को धोखा दिया जो अपनों को धोखा देते हैं उनके साथ ऐसा ही होता है आज भाजपा नेता जगह जगह उन्हें अपमानित करने का काम कर रहे हैं. बीजेपी डूबती नैया है उन्होंने एक डूबती नाव में सवार होना चुना है तो इसका खामियाजा तो अब उन्हें खुद ही झेलना पड़ेगा.

'सिंधिया- नरेंद्र मेरे दिल में हैं':इधर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ से जब सवाल किया गया तो उन्होंने बात संभलने के लिए महज इतना कह आगे बढ़ गये कि पोस्टर में ज्योतिरादित्य सिंधिया या नरेंद्र सिंह तोमर नहीं होंगे लेकिन वे मेरे हैं हमेशा मेरे दिल में हैं..

ABOUT THE AUTHOR

...view details