मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अवैध खनन के खिलाफ आंदोलन, 5 सितंबर से शुरू होगी 'नदी बचाओ सत्याग्रह' पदयात्रा

By

Published : Aug 29, 2020, 2:52 AM IST

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव फिजा मोहम्मद कुरैशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया की भिंड जिले में अवैध खनन को लेकर कांग्रेस नेता डॉक्टर गोविंद सिंह आंदोलन शुरू करने जा रहे हैं, जिसमें 5 से 11 सितंबर तक नदी बचाओ सत्याग्रह के अंतर्गत पदयात्रा निकाली जाएगी.

Agitation against illegal mining in bhind
अवैध खनन के खिलाफ आंदोलन

भिंड। भिंड जिले में कांग्रेस नेता डॉक्टर गोविंद सिंह ने अवैध खनन को लेकर आंदोलन छेड़ा है. जिसके लिए जल्द ही 5 से 11 सितंबर तक नदी बचाओ सत्याग्रह के अंतर्गत पदयात्रा निकाली जाएगी और कांग्रेस की इस पदयात्रा में देश दुनिया के जाने-माने जलपुरुष राजेंद्र सिंह समेत कई दिग्गज शामिल होंगे. यात्रा का शुभारंभ लहार कस्बे स्थित स्टेडियम से होगा. यह जानकारी शुक्रवार को मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव फिजा मोहम्मद कुरैशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दी.

भिंड जिले में रेत माफियाओं द्वारा लगातार नदियों से रेत का अवैध खनन किया जा रहा है, जिनमें सबसे ज्यादा खनन भिंड की सिंध नदी से किया जाता रहा है. ऐसे में कांग्रेस नेता और पूर्व की सरकार में तत्कालीन मंत्री रहे डॉक्टर गोविंद सिंह एक बार फिर नदियों से अवैध खनन को रोकने के लिए नदी बचाओ सत्याग्रह पद यात्रा निकालने जा रहे हैं. 5 सितंबर से 11 सितंबर तक आयोजित होने वाली इस पदयात्रा में कांग्रेस के मुताबिक देश दुनिया में जाने-माने जलपुरुष मैग्सेसे पुरस्कार से सम्मानित राजेंद्र सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता मोहन प्रकाश, समाजसेवी बीपी राजगोपाल, राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और कंप्यूटर बाबा समेत कई नेता पदयात्रा में शामिल होंगे. कांग्रेस के प्रदेश महासचिव फिजा मोहम्मद कुरैशी के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी इस सत्याग्रह पदयात्रा में शामिल हो सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details