मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bhind News: हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत, निर्माण कार्य के दौरान हादसा

By

Published : Jun 27, 2023, 7:24 AM IST

भिंड जिले में बिजली की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से दो मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई. दोनों मजदूर निर्माण कार्य में लगे थे, इसी दौरान मकान के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गए.

Two laborers died due to high tension line
हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत

भिंड।अक्सर निर्माण कार्य के दौरान होने वाले हादसों में वह मज़दूर वर्ग चपेट में आता है, जो रोज मज़दूरी कर कमाता और खाता है. भिंड में भी दो मज़दूरों की जान काम के दौरान चली गई. भिंड के अटेर रोड स्थित कबीर नगर इलाक़े में रहने वाले तुलाराम जाटव के घर में निर्माण कार्य चल रहा था.दूसरी मंजिल पर चल रहे निर्माण कार्य के लिए सोमवार को आधा दर्जन मजदूर गांधीनगर से मजदूरी करने के लिए आये हुए थे.

छत के पास से गुजरी हाईटेंशन लाइन :सोमवार देर शाम निर्माण कार्य खत्म होने वाला था, उसी दौरान अचानक छत के पास से बिजली की गुजरी हाईटेंशन लाइन की चपेट में दो मजदूर आ गये. इनमें से एक मजदूर की तो मौके पर ही मौत हो गई. जबकि अशोक खन्ना नाम का दूसरा मजदूर गंभीर रूप से झुलस गया. हादसे के बाद घटनास्थल से घायल मजदूर को आननफानन में जिला अस्पताल लाया गया.

ये खबरें भी पढ़ें...

एक मृतक की शिनाख्त नहीं :अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे भी मृत घोषित कर दिया. इधर घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच और कार्रवाई शुरू कर दी है. एक मृतक की पहचान अशोक खन्ना निवासी भवानीपुरा भिंड के रूप में हुई है, मृतक 26 वर्षीय युवक है, जिसकी पिछले साल ही शादी हुई थी. वहीं दूसरा मृतक मजदूर अधेड़ है और अब तक इसकी पहचान नहीं हो सकी है. इस हादसे से लोगों में रोष व्याप्त है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details