मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्रामीण क्षेत्र में फैला संक्रमण, मंत्री भदौरिया ने जाना लोगों का हाल

By

Published : May 3, 2021, 8:35 AM IST

भिंड के ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना तेजी से फैल रहा है. स्थिति को जानने के बाद कोरोना प्रभारी मंत्री ओपीएस भदौरिया ने निरीक्षण लिया. वह प्रशासनिक टीम के साथ कई गांव पहुंचे.

MINISTER OPS BHADORIYA TOOK INSPECTION OF VILLAGES IN BHIND
ग्रामीण इलाकों में कोरोना की स्थिति देखने पहुंचे मंत्री भदौरिया

भिंड।जिले में कोरोना अब तेजी से पैर पसार रहा है. पहले सिर्फ नगरीय क्षेत्रों में केस सामने आ रहे थे. पर अब ग्रामीण अंचल में भी संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. जिसको देखते हुए भिंड जिले के कोरोना प्रभारी मंत्री ओपीएस भदौरिया निरीक्षण के लिए निकले. कलेक्टर, एसपी और स्वास्थ्य विभाग के तमाम अधिकारियों के साथ उन्होंने गांव-गांव जाकर स्थिति देखी. बाद में अधिकारियों के साथ चर्चा कर व्यवस्थाएं और मजबूत करने के आदेश भी दिए.

अधिकारियों के साथ मेहगांव का दौरा

भिंड के ग्रामीण क्षेत्रों में एकदम से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ते ही प्रशासन की चिंताएं भी बढ़ गईं. स्थिति की खबर लगते ही मंत्री भदौरिया प्रशासनिक अमले के साथ मेहगांव पहुंचे. जहां उन्होंने संक्रमित मरीजों और उनके परिजन का हाल जाना. होम आइसोलेट मरीजों के परिजन से भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मुलाकात की. इस दौरान परिजन को स्वास्थ्य और दवा के संबंध में जरूरी जानकारी भी दी गई. अधिकारियों ने कहा कि पर्याप्त मात्रा में पानी पीना और गाइडलाइन का पालन करना ही कोरोना का एक मात्र इलाज है. निरीक्षण के दौरान मंत्री के साथ भिंड कलेक्टर, एसपी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी भी मौजूद रहे.

संक्रमितों का हाल जाना

मंत्री भदोरिया ने संक्रमितों का जाना हाल

निरीक्षण के दौरान मंत्री ओपीएस भदौरिया का काफिला सोनी गांव भी पहुंचा. उन्होंने यहां कंटेनमेंट एरिया में संक्रमित मरीजों से बाहर से मुलाकात की और सभी का हाल लिया. मंत्री ने स्वच्छ वातावरण बनाए रखने और सावधानियाँ बरतने की सलाह भी दी. यहां से मंत्री भदौरिया खेरियातौर पहुंचे. साथ चल रही प्रशासनिक टीम ने किल कोरोना अभियान के संबंध में सर्वे टीम से जानकारी भी ली और अवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

वन मंत्री ने किया खंडवा में कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण

'कोरोना कंट्रोल सेंटर पर फोन कर दें जानकारी'

आगे बढ़ते हुए जिले के एसपी और कलेक्टर गिर्जुरा गांव पहुंचे. जहां अधिकारियों ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को बुलाकर लोगों को जागरूक किए जाने की बात कही. गांव में किसी भी व्यक्ति को स्वास्थ्य संबंधी समस्या आने पर कोरोना केयर कॉल सेंटर पर सूचना देने की भी समझाईश दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details