मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मीडिया के कैमरे पर ‘अपील’ लेकिन कार्यक्रम में Covid Protocol का पालन नहीं

मध्य प्रदेश के मंत्री अरविंद भदौरिया भिंड जिले के दौरे पर रहे, इस दौरान मीडिया के सामने उन्होंने लोगों को 100% वैक्सीनेशन और कोविड नियमों का पालन करने की अपील की, लेकिन उन्हीं के उद्घाटन कार्यक्रम में जमकर कोविड नियमों की धज्जियां उड़ी.

By

Published : Jul 2, 2021, 6:58 AM IST

Minister Arvind Bhadauria on Bhind tour
मंत्री के कार्यक्रम में जमकर उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

भिंड। दो दिवसीय कार्यक्रम के तहत भिंड पहुंचे सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री अरविंद भदौरिया ने कई विकास कार्यों का लोकार्पण किया, सबसे पहले जिला चिकित्सालय परिसर में टेवा कंपनी के लगाये गए 25 बेड के ऑक्सीजन प्लांट और सीआरएफ फंड से द्वारा दान में मिले 30 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen Concentrator) और जिला अस्पताल के लिए बिना बाधा के विद्युत सप्लाई के लिए 32 केवी सब स्टेशन का उद्घाटन किया.

मंत्री के कार्यक्रम में जमकर उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

सरकारी अब तक तैयार नही, प्राइवेट CT Scan मशीन का शुभारंभ

कोरोना काल में गंभीर मरीजों का सीटी स्कैन कराना जरुरी होता है, ऐसे में लोगों को 80 किलोमीटर दूर ग्वालियर जाकर अपना सीटी स्कैन कराना पड़ता था, सीटी स्कैन मशीन की मांग 2 महीने पहले सरकार और स्वास्थ्य विभाग ने जिले में CT स्कैन मशीन स्वीकृत की थी, जिसे अगले एक महीने में लगाने के दावे दोनों ही मंत्रियों ने किया था. जिसके बाद गुरुवार को सहकारिता मंत्री ने CT स्कैन मशीन का उद्घाटन कर दिया, लेकिन यह सीटी स्कैन मशीन सरकारी अस्पताल में नहीं लगी, बल्कि एक प्राइवेट क्लिनिक में लगाई गई, जिला अस्पताल के पूर्व सीएमएचओ एमसी गुप्ता की पहल पर यह मशीन लगाई गई है.

महिला थाने का भी उद्घाटन

इन कार्यक्रमों के बाद मंत्री अरविंद भदौरिया ने सिटी कोतवाली पहुंचकर नवनिर्मित महिला थाने का भी उद्घाटन किया, पूरे कार्यक्रम के दौरान मंत्री अरविंद भदौरिया के साथ कोरोना प्रभारी मंत्री ओपीएस भदौरिया, सांसद संध्या राय, स्थानीय विधायक, कलेक्टर विजय कुमार, पुलिस अधीक्षक मनोज सिंह और सैकड़ों बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद रहे.

वैक्सीनेशन पर मंत्री का रूख

मंत्री अरविंद भदौरिया ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए लोगों से वैक्सीनेशन कराने और कोविड गाइडलाइन का पालन करने की अपील की, इस दौरान मंत्री ने विपक्ष पर भी निशाना साधा, उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास कुछ बचा ही नहीं है, यही वजह है कि किसी भी मामले में आरोप लगाना शुरू कर देते हैं, उन्होंने कहा कि विदेशों में कई देश ऐसे हैं जिहां आबादी बहुत ही कम है और कई देश तो ऐसे हैं जो मध्य प्रदेश से भी कम आवादी वाले हैं, तो उनके देशों में वैक्सीनेशन की प्रतिशत अधिक हो सकते हैं, लेकिन भारत की आवादी 140 करोड़ है, तो अन्य देशों से भारत की तुलना नहीं हो सकती है. उन्होंने कहा कि विपक्ष कोविड वैक्सीन को भारतीय जनता पार्टी की वैक्सीन बताता है. ऐसे बयान राष्ट्रवादी बयान हैं, वह नहीं चाहते हैं कि लोगों को वैक्सीन लगे और वह जिंदा रहे.

15 दिन में दूसरी बार सिंधिया के भोपाल पहुंचने से बढ़ी सियासी हलचल, शिवराज, वीडी शर्मा, नरोत्तम से मिले

अपील पर अपील, खुद नियमों की धज्जियां उड़वा रहे मंत्री जी

सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने की अपील मंत्री जी मीडिया के सामने करते रहे, लेकिन उनके पूरे कार्यक्रम के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती रही, कार्यक्रम के दौरान सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे, सोशल डिस्टेंस का पालन भी नहीं हो रहा था और कई कार्यकर्ता तो बिना मास्क के भी भीड़ में दिखाई दे रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details