मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सोशल डिस्टेंस के लिए मेडिकल दुकानों के बाहर बनाए गोले, ताकि बनी रहे दूरी

By

Published : Mar 26, 2020, 10:46 PM IST

भिंड जिला प्रशासन ने लोगों से लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने की बात कही है. जिससे संक्रमण न फैल सके. जिला प्रशासन ने फार्मेसी दुकानों के बाहर एक तय दूरी पर गोले बनाकर दवाइयां लेने की हिदायत दी है.

bhind news
सोशल डिस्टेंस के लिए बने गोले

भिंड। लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंस का पालन कराने और मेडिकल दुकानों पर अनावश्यक भीड़ दूर रखने के लिए भिंड जिला प्रशासन ने फॉर्मेसी दुकानों के बाहर एक तय दूरी पर गोले बनाकर लोगों को जागरूक किया. प्रशासन ने लोगों को हिदायत दी है कि जब भी दवा लेने आए तो इन्हीं गोलों के तहत आगे बढ़े. जिससे कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा कम से कम हो सके.

सोशल डिस्टेंस के लिए बने गोले

कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन चल रहा है. बावजूद इसके कई जगह इसका सख्ती से पालन नहीं किया जा रहा है. भिंड जिले में भी हालात कुछ ऐसे ही थे हालांकि पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए इसे काफी हद तक नियंत्रण में कर लिया है. इस दौरान अति आवश्यक चीजों में शामिल दवाइयां और मेडिकल फेसिलिटी के लिए निकलने वाले लोग फॉर्मेसी दुकानों पर इकट्ठा हो रहे थे.

संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए सोशल डिस्टेंस के लिए प्रशासन ने एक तय दूरी पर गोले बनाकर लोगों को खड़े होने की हिदायत दी है. ये तरीका अब धीरे-धीरे सभी दुकानों पर बनता जा रहा है. भिंड एसडीएम ने भी बताया कि गोले में खड़े होकर दवाएं और अन्य सामान लेने के तरीके से मेडिकल और राशन दुकानों पर अनावश्यक भीड़ जमा नहीं होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details