मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bhind NSUI On Manipur Violence: मणिपुर हिंसा के विरोध में PM का पुतला दहन करने पहुंची NSUI, पुलिस ने छोड़ा वॉटर कैनन

By

Published : Jul 25, 2023, 3:52 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 4:31 PM IST

मणिपुर हिंसा और महिलाओं के साथ हुई शर्मनाक घटना को लेकर आज NSUI ने भिंड में प्रधानमंत्री का पुतला दहन करने का प्रयास किया. हालांकि पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए पुतला दहन करने से पहले ही छुड़ा लिया.

Bhind NSUI On Manipur Violence
एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने जताया विरोध

भिंड में एनएसयूआई का विरोध

भिंड। बीते दो महीने से मणिपुर हिंसा की आग में जल रहा है. पूरे देश में मणिपुर के हालतों और पिछले दिनों महिलाओं के साथ हुई घटना का विरोध जताया जा रहा है. वहीं मध्य प्रदेश में विपक्ष चुनावी समय में इस हिंसा और विरोध की आग में अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने का प्रयास कर रहा है. भिंड में कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई (NSUI) ने केंद्र सरकार का पुतला दहन करने का प्रयास किया, जो पुलिस ने नाकाम कर दिया.

केंद्र सरकार का पुतला फूंकने का प्रयास: जानकारी के अनुसार सोमवार शाम NSUI कार्यकर्ता एक साथ होकर जिला मुख्यालय के परेड चौराहे पर केंद्र सरकार का पुतला लेकर दहन करने पहुंचे थे. उन्होंने मणिपुर के हालातों के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए जमकर नारेबाजी की. इसके बाद केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी का पुतला दहन कराने का प्रयास किया.

पुलिस ने चलवाया वॉटर कैनन: परेड चौराहा पहुंचे एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने जैसे ही पुतले में आग लगाने का प्रयास किया. तभी पहले से तैयार और मौके पर मौजूद भारी पुलिस बल ने प्रदर्शनकारियों से पुतला छीन लिया. इस दौरान NSUI कार्यकर्ताओं और पुलिस में पुतला को लेकर छीनाझपटी भी हुई, लेकिन पुलिस अपने प्रयास में सफल रही और पुतला दहन का कार्यक्रम नाकाम कर दिया. बात यहीं नहीं रुकी, चौराहे पर पहले से तैयार खड़ी फायरब्रिगेड से प्रदर्शनकारियों पर वॉटर कैनन का इस्तेमाल कर पानी छोड़ा गया, जिससे वे तितिरबितिर हो गये.

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं पर वॉटर कैनन छोड़ा

यहां पढ़ें...

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने जताया विरोध

अपनी कुर्सी बचाने में लगे पीएम-सीएम: एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष ने कहा कि "मणिपुर के हालातों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिम्मेदार हैं, जो अपनी सत्ता बचाने की लिए प्रदेशों को आग में झोंक रहे हैं. वहीं मणिपुर के सीएम पर भी इन बेकाबू हालातों को ना संभल पाने का आरोप लगाया है."

Last Updated : Jul 25, 2023, 4:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details