मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जैन समाज ने ASP को सौंपा ज्ञापन, मूर्ति नहीं मिलने पर दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

भिंड में दिंगबर मंदिर से गायब हुईं मूर्तियों को लेकर जैन समाज से लोगों ने एसपी को ज्ञापन सौंपा है. साथ ही उन्होंने आंदोलन की चेतावनी भी दी है.

By

Published : Jun 28, 2019, 6:26 PM IST

जैन समाज ने सौंपा ज्ञापन

भिंड। फूल इलाके में कुछ दिन पहले हुई जैन मंदिर में मूर्तियों की चोरी का मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. बताया जा रहा है कि मंदिर से 4 मूर्तियां अब भी गायब हैं. जिसे लेकर जैन समाज के लोगों ने एएसपी को ज्ञापन सौंपकर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.


भिंड में 22-23 जून की दरमियानी रात फूल इलाके में बने शांतिनाथ दिंगबर जैन मंदिर में चोरों ने अष्टधातू की 22 मूर्तियां चोरी कर ली थी. जिसके बाद से इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 18 मूर्तियां बरामद कर ली हैं,लेकिन 4 मूर्तियां अब भी गायब है.

जैन समाज ने सौंपा ज्ञापन


जिसे लेकर जैन समाज में आक्रोश का माहौल है. गायब हुईं 4 मूर्तियों को लेकर जैन समाज के लोग एसपी कार्यालय पहुंचे. जहां एडिशनल एसपी संजीव कंचन को उन्होंने ज्ञापन सौंपा है. साथ ही उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर सोमवार तक पुलिस ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की तो वे उग्र आंदोलन करेंगे. बता दें पुलिस ने 18 मूर्तियां तो बरामद कर ली थी लेकिन 4 मूर्तियां बची हुई है. वहीं पुलिस के चोर का भी कोई सुराग नहीं लगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details