मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रेत माफियाओं के खिलाफ DIG ने संभाला मोर्चा, मशीन जब्त कर पनडुब्बियों में लगाई आग

भिंड में लॉकडाउन के चलते हो रहे रेत का अवैध उत्खनन एवं परिवहन की कार्रवाई करते हुए DIG ने खुद जाकर रेत माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की और साथ ही रेत खदान पर मशीन को जब्त किया और 2 पनडुब्बियों को आग के हवाले किया.

By

Published : May 13, 2020, 6:00 PM IST

Illegal mining of sand was happening due to lock down
DIG ने रेत माफियाओं के खिलाफ खोला मोर्चा

भिंड।जिले के ऊमरी थाने के अंतर्गत रेत का अवैध खनन होने पर खदानों पर डीआईजी ने खुद मोर्चा संभालकर की ताबड़तोड़ कार्रवाई की.

बता दें कि जिले में लंबे समय से ऊमरी थाना अंतर्गत अवैध रूप से लॉकडॉउन के चलते भी रेत का अवैध उत्खनन एवं परिवहन भी हो रहा था. जिसकी स्थानीय लोगों के द्वारा शिकायत भी की जा रही थी, लेकिन उन पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो रही थी.

इतना ही नहीं स्थानीय लोगों ने रेत के ट्रैक्टरों, पनडुब्बियों और बाकी उपकरणों को रेत का दोहन करते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो फोटो वायरल करते हुए ऊमरी पुलिस पर मिलीभगत करने का आरोप लगाया था, जिस पर चंबल के डीआईजी राजेश कुमार हिंगणकर ने भिंड पुलिस अधीक्षक नागेंद्र सिंह और खनिज विभाग को साथ लेकर मोर्चा संभाला और विभिन्न अवैध रेत की खदानों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए अतरसुमा में दो पनडुब्बियों को आग के हवाले कर दिया और इंदुरखी की रेत खदान पर एक मशीन को जब्त किया.

चंबल डीआईजी राजेश कुमार हिंगणकर और भिंड पुलिस अधीक्षक नागेंद्र सिंह ने कहा यदि कोई अवैध रेत खनन में लिप्त पाया जाता है फिर चाहे वो रेत माफिया हो या पुलिसकर्मी उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा के अनुरूप पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी के निर्देशन में चंबल रेंज के आईजी डीपी गुप्ता और डीआईजी राजेश हिंगड़कर के कुशल मार्गदर्शन में भिंड पुलिस अधीक्षक नागेंद्र सिंह ने बताया की अवैध रेत का कारोबार करने वालों के खिलाफ आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details