मध्य प्रदेश

madhya pradesh

तेल मिल पर फूड सेफ्टी विभाग का छापा, खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने लिए सैंपल

By

Published : Jul 20, 2021, 3:16 AM IST

प्रदेश में खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों पर शिवराज सरकार ने सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं, इसके बाद बी खाद्य पदार्थों में मिलावट के मामले रुक नहीं रहे हैं. ताजा मामला शास्त्री नगर में संचालित मां वैष्णों ऑइल मिल का है, जहां खाद्य सुरक्षा विभाग ने सोमवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने सरसों ऑइल के सैंपल लिए हैं, जिन्हें जांच के लिए भेजा गया है.

food safety department raids
फूड सेफ्टी विभाग का छापा

भिंड। शास्त्री नगर में खाद्य सुरक्षा विभाग ने सोमवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. विभाग ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए एक ऑल मिल पर रेड मारी. मौके से खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने सरसों ऑइल के सैंपल लिए हैं, जिन्हें जांच के लिए भेजा गया है.

तेल में मिलावट की शिकायत
दरअसल, शास्त्री नगर में संचालित मां वैष्णों ऑइल मिल पर सोमवार शाम खाद्य सुरक्षा विभाग ने छापामार कार्रवाई की. इस दौरान मौके पर भारी मात्रा में सरसों का तेल और सरसों खली भी मिली है. काफी समय से यहां मिलावटी तेल की खपत की जा रही थी. इस बीच किसी व्यक्ति ने मिलावट के खेल को उजागर करने के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग को जानकारी उपलब्ध करायी.

औचक निरीक्षण कर लिए सैंपल
खाद्य सुरक्षा अधिकारी रीना बंसल ने बताया की उन्हें फोन के जरिए सूचना मिली थी कि, इस ऑइल मिल पर मिलावटी तेल तैयार किया जा रहा है. जिसको लेकर फ़ूड सेफ्टी विभाग ने औचक निरीक्षण किया है. साथ ही मौके से तेल के सैंपल भी लिए गए, जिन्हें भोपाल जांच के लिए भेज दिया गया है. रिपोर्ट के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी.

फूड सेफ्टी विभाग का छापा


हवाला का हाल! 30 लाख कैश के साथ युवक गिरफ्तार, जबलपुर से जा रहा था मुंबई

जमा सरसों पर भी संदेह
बता दें कि खाद्य सुरक्षा विभाग को मौके पर भारी मात्रा में सरसों और खली मिली है. ऐसे में इसका सोर्स पता ना चलने से यह बात भी जांच का विषय बन गयी है कि आखिर आरोपी मिल संचालक के पास इतनी सरसों कहां से आयी और सरसों खली अपने पास जमा कर वह किसको बेचने की जुगत में था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details