मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महाशिवरात्रि के मौके पर प्राचीन वन खंडेश्वर महादेव मंदिर में उमड़ा भक्तों का जन सैलाब

भिंड के प्राचीन मंदिर वन खंडेश्वर महादेव में महाशिवरात्रि के पर्व पर भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी. लगभग 40 हजार भक्तों ने महादेव के दर्शन कर उनका आशिर्वाद लिया.

By

Published : Feb 21, 2020, 5:11 PM IST

devotees-crowed-at-the-ancient-vanakhandeshwar-mahadev-temple-bhind
प्राचीन वन खंडेश्वर महादेव पर उमड़ा भक्तों का सैलाब

भिंड। महाशिवरात्रि के पर्व पर सभी शिवालयों पर शिव भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली, साथ ही 11वीं सदी के प्राचीन मंदिर वन खंडेश्वर महादेव का नजारा देखने लायक रहा. यहां सुबह से ही, हजारों की संख्या में श्रद्धालु भगवान भोलेनाथ के दर्शन करने पहुंचे. भारी भीड़ के चलते दर्शनार्थियों की लाइन करीब 1 किलोमीटर लंबी हो गई, जिसे व्यवस्थित करने के लिए भिंड पुलिस को करीब 200 जवानों को तैनात करना पड़ा

प्राचीन वन खंडेश्वर महादेव पर उमड़ा भक्तों का सैलाब

हजारों कावड़ियों के साथ दोपहर 2 बजे तक करीब 40 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं ने दर्शन किया. पुलिस ने जगह-जगह बैरिकेड लगा कर व्यवस्था बनाए रखी. भीड़ को काबू करने के लिए मंदिर में 200 जावनों को तैनात किया गया, साथ ही किसी तरह की अव्यवस्था न हो, इसके लिए कई थाना प्रभारियों के साथ ही डीएसपी भी मौके पर मौजूद रहे.

भक्ति में लीन शिव भक्तों ने भोलेनाथ के जयकारों के साथ वन खंडेश्वर महादेव का जलाभिषेक किया. तो वहीं शाम को निकलने वाली शिव बारात की तैयारियां भी शुरू हो गई. बता दें कि, शिव बारात में इस साल करीब 11 रथ, कई पालकी समेत 11 बैंड शामिल हो रहे हैं. साथ ही दिल्ली से आए कलाकारों की टोली भी अपनी तैयारी पूरी कर चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details