मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भिंड में कोरोना ने बरपाया कहर, 4 दिनों में मिले 30 नए मरीज

By

Published : Aug 27, 2020, 3:53 AM IST

भिंड जिले में कोरोना का कहर लगातार बरपा रहा है, जहां 4 दिनों में 30 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. अब इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 582 पर पहुंच गई है.

corona positive case found
कोरोना मामलों में हुआ इजाफा

भिंड। जिले में एक बार फिर से कोरोना ने अपना कहर ढाना शुरू कर दिया है, जहां 4 दिनों में संक्रमण के 30 नए मामले सामने आ चुके हैं, जिसके साथ ही कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 582 हो गई है. वहीं एक्टिव रोगियों की संख्या 50 पर पहुंच चुकी है.

दरअसल शुरुआत दौर में कोरोना के मामले आने के साथ ही रिकवरी रेट भी काफी बेहतर रहा है. हाल ही में रिकवरी रेट 95 फीसदी से भी ज्यादा हो गई थी, लेकिन लगातार लोगों की लापरवाही से केस बढ़ते जा रहे हैं, जिसके नतीजा अनुसार पिछले 4 दिनों में 30 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है.

27 अगस्त यानी बुधवार को कुल 8 नए मामले सामने आए है, जिनमें से अटेर विधानसभा क्षेत्र के ऐतहार गांव से 3 मरीज, वार्ड क्रमांक-09 से 2 मरीज, देहरा गांव से 1 मरीज और पुर गांव से एक पॉजिटिव मरीज शामिल है. इसके अलावा वार्ड क्रमांक-18 में गर्ल्स स्कूल गली से एक मरीज पॉजिटिव मिला है. हालांकि उक्त मरीज की टेस्टिंग और इलाज ग्वालियर शहर में की जा रही है. हालांकि आज आई कोरोना रिपोर्ट में 3 पुराने मरीज स्वस्थ होकर वापस अपने घर लौट चुके हैं.

पिछले दिनों प्रसिद्ध दंदरौआ धाम मंदिर पर 3 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिनमें से 2 मरीज नाश्ते के ठेले लगाया करते थे. ऐसे में इन सभी संक्रमितों के संपर्क में आए संदिग्ध लोगों की पहचान करना स्वास्थ्य विभाग के लिए चुनौती बनता जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details