मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

CAA और NRC के विरोध में कांग्रेस ने निकाली रैली, कानून वापस लेने की उठाई मांग

कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और NRC यानी राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के विरोध में विशाल रैली निकाली और राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Jan 24, 2020, 9:21 PM IST

Updated : Jan 24, 2020, 9:41 PM IST

Congress rally out against CAA and NRC
सीएए के विरोध में कांग्रेस ने निकाली रैली

भिंड। कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और NRC यानी राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के विरोध में शुक्रवार को कांग्रेस जिला अध्यक्ष जय श्रीराम बघेल और पूर्व मंत्री चौधरी राकेश सिंह के नेतृत्व में रैली का आयोजन किया. खास बात ये रही की रैली में मुस्लिम समुदाय भारी संख्या में शामिल हुए. कार्यक्रम में कांग्रेसी कार्यकर्ता हाथों में तिरंगा लिए नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे, जहां कांग्रेस ने राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा.

सीएए के विरोध में कांग्रेस ने निकाली रैली

कांग्रेस का कहना है कि नागरिकता संशोधन कानून भारतीय संविधान का विरोधी है और संविधान की मूल भावना धर्मनिरपेक्षता को खंडित करता है. कांग्रेस ने आरोप लगाए हैं कि केंद्र सरकार ने बेरोजगारी, महंगाई, गिरती अर्थव्यवस्था और काले धन की वापसी के मुख्य मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए कानून बनाया है.

देश में पूर्व से ही नागरिकता देने का प्रावधान संवैधानिक व्यवस्था में है. ऐसे में नए कानून बनाने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि जब जनगणना और वोटर कार्ड को भी नहीं माना जा रहा तो ऐसे में केंद्र को चाहिए कि जिन वोटरों के आधार पर उनकी सरकार बनी है अगर वे उसे नहीं मानते हैं तो सरकार भंग कर दें.

प्रदर्शन में शामिल हुए लोगों का कहना है कि ये विरोध इस बात के लिए है कि जब सभी धर्मों के लोगों को नागरिकता दी जा रही है तो मुस्लिम समुदाय को इस व्यवस्था से बाहर क्यों रखा जा रहा है.

Last Updated : Jan 24, 2020, 9:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details