मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया पर हेमंत कटारे ने लगाए गंभीर आरोप, एसपी-कलेक्टर को दी ये चेतावनी

भिंड के अटेर क्षेत्र से कांग्रेस विधायक रहे हेमंत कटारे और सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया के बीच लंबे समय से राजनीतिक युद्ध चला रहा है. दोनों ही एक दूसरे पर तंज कसने में पीछे नहीं हैं. इसी कड़ी में भिंड स्थित अपने आवास पर पूर्व विधायक हेमंत कटारे ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर सहकारिता मंत्री पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. पढ़िए पूरी खबर..

By

Published : Sep 2, 2020, 10:07 PM IST

Hemant Katare
हेमंत कटारे

भिंड। अटेर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के पूर्व विधायक हेमंत कटारे ने एक बार फिर मंत्री अरविंद भदौरिया पर हमला बोला है. उन्होंने अटेर क्षेत्र में गुंडों को संरक्षण देने के गंभीर आरोप सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया पर लगाए हैं. कटारे का कहना है कि अटेर पुलिस मंत्री अरविंद भदौरिया के दबाव में गुंडों पर कार्रवाई नहीं करती है, जब मंत्री पहली बार भिंड आए थे तो मुख्य कार्यक्रम के मंच पर उनके साथ एक फरारी इनामी बदमाश मौजूद था, बावजूद इसके पुलिस ने ना ही उसे गिरफ्तार किया और ना ही किसी तरह की कार्रवाई की. पूर्व विधायक हेमंत कटारे ने मंत्री अरविंद भदौरिया पर ब्राह्मण समाज को टारगेट कर झूठे प्रकरण दर्ज कराने के भी आरोप लगाए हैं.

पुलिस पर उठाए सवाल

हेमंत कटारे का कहना था कि जब मंत्री बनने के बाद पहली बार अरविंद भदौरिया भिंड जिले में आए थे तो वह सवा करोड़ की एक लग्जरी गाड़ी में आए थे, जो इंदौर के चर्चित आईटी छापा मामले के आरोपी फेथ ग्रुप के मालिक राघवेंद्र के नाम थी. मंत्री अपने फायदे के लिए अपना सम्मान कराने के लिए भिंड आए और न जाने कितने लोगों को कोरोना दे गए.

'पुलिस मंत्री अरविंद भदौरिया के दबाव में काम कर रही'

हेमंत कटारे ने कहा कि भिंड एस्टेट मेला ग्राउंड में हुए मुख्य कार्यक्रम में भी वो शामिल हुए, जिसका आयोजन रेत माफियाओं और गुंडों द्वारा किया गया था. इस कार्यक्रम में उनके साथ मंच पर कई गुंडे मौजूद थे, जिनमें से एक फरारी और इनामी बदमाश संजीव सिंह भदोरिया जिस पर कई गंभीर मामले दर्ज हैं, वो भी मौजूद था, लेकिन न तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया और ना ही किसी तरह की वहां कार्रवाई की गई, जिससे यह साबित हुआ कि वाकई पुलिस मंत्री अरविंद भदौरिया के दबाव में काम कर रही है. गुंडों को संरक्षण देने का काम कर रही है.

अरविंद भदौरिया पर हेमंत कटारे ने लगाए गंभीर आरोप

पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

इसके अलावा पूर्व विधायक ने अटेर पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि अटेर थाने में पदस्थ एसआई अतुल सिंह भदौरिया पूरी तरह अरविंद भदौरिया के लिए काम करता है, संजीव सिंह के साथ मिलकर उसने अटेर क्षेत्र के ग्रामीणों पर दबाव बना रखा है. गुंडागर्दी करता है और जब कोई इसकी शिकायत करता है तो लौटकर फरियादी पर ही एफआईआर दर्ज होती है.

सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया के साथ फरार आरोपी

उग्र आंदोलन की चेतावनी

हेमंत कटारे ने कहा कि ऐसा ही एक मामला अहरौली काली गांव में भी सामने आया है, जहां एक घर के बाहर रखा मिट्टी का मलवा ग्रामीणों ने गांव में बने हनुमान मंदिर की रोड पर व्यवस्थित करने के लिए फैला दिया तो गांव के 15 लोगों पर चोरी की एफआईआर दर्ज कर दी गई, लेकिन बड़ी बात यह है कि यह सभी के सभी 15 ब्राह्मण समाज से हैं, ऐसे और भी कई मामले हैं, जिनमें मंत्री भदौरिया के दबाव में पुलिस द्वारा ब्राह्मणों को टारगेट कर झूठे केस दर्ज कराए जा रहे हैं. पूर्व विधायक हेमंत कटारे ने भिंड पुलिस और कलेक्टर को चेतावनी दी है कि यदि इस तरह के काम करने वाले गुंडों को संरक्षण देने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो एक बड़ा जन आंदोलन होगा जिसके लिए पुलिस और प्रशासन तैयार रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details