मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 15, 2021, 9:21 AM IST

Updated : Apr 15, 2021, 2:41 PM IST

ETV Bharat / state

सैकड़ों लोगों के संपर्क में आए विधायक कोरोना पॉजिटिव, समर्थकों में हडकंप

कोरोना की रोकथाम के लिए शासन-प्रशासन लगातार प्रयासरत है. ऐसे में कोरोना पॉजिटिव विधायक संजीव सिंह कुशवाह की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है.

संजीव सिंह कुशवाह
संजीव सिंह कुशवाह

भिंड। पुरानी कहावत है सलाह दूसरों को दी जाती है, भले ही उस पर अमल खुद करें या ना करें, कुछ ऐसे ही हाल भिंड में देखने को मिले है. जहां सरकार के मुखिया से लेकर जिला प्रशासन तक कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील कर रहे है. बीते दिनों सीएम ने भी कहा था की क्षेत्रिय मंत्री सांसद विधायक और जनप्रतिनिधि लोगों को रोको टोको अभियान चलाकर जागरूक करें.

संजीव सिंह कुशवाह कोरोना पॉजिटिव
वहीं बीएसपी विधायक संजीव सिंह कुशवाह खुद कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इतना ही नहीं विधायक ने लापरवाही इस हद तक की कि जहां ले पहुंचते हैं. वहां, सैकड़ों लोगों से घिरे रहते हैं. ऐसे में उनके समर्थकों में भी अब कोरोना का भय बैठ गया है.

पॉजिटिव पाए गए विधायक संजीव सिंह

दरअसल, सदर विधायक संजीव सिंह कुशवाह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने जिला अस्पताल में रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. इस बात की पुष्टि जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अजीत मिश्रा ने की है. फिलहाल, सिंह ने खुद होम को आइसोलेट कर लिया है. साथ ही आरटीपीसीआर कर जांच के लिए भेजी गयी है.


मंत्री ओपीएस भदौरिया के साथ घूमे विधायक

विधायक का घर हो या कोई कार्यक्रम सैकड़ों की संख्या में समर्थक उनके साथ होते हैं. हाल ही में कुशवाह भिंड में मंत्री ओपीएस भदौरिया समेत जिले के अन्य अफसरों के साथ कोरोना की समक्ष बैठक में शामिल हुए. जिसके बाद जिला अस्पताल में पहुच कर मंत्री के औचक निरीक्षण का हिस्सा बने. इसके अलावा उन्होंने कोरोना मरीजों के साथ फीवर क्लिनिक में विडीओ कॉलिंग कर बात भी की थी. इस दौरान भी मंत्री के साथ दर्जनों लोग और अधिकारी विधायक के साथ मौजूद थे.

बिना जांच की समीक्षा बैठक

दरअसल, अपना समर्थन भाजपा को देने वाले बीएसपी विधायक हरिद्वार कुम्भ नहाकर लौटे हैं. लापरवाही भी देखिए की वापस लौटने के बाद टेस्ट करवाने की जगह विधायक संजीव सिंह कुशवाह ने अधिकारियों के साथ बैठक और मंत्री के साथ निरीक्षण कर संक्रमण फैलाव का काम किया है.

मेडिकल कॉलेज का गजब प्रबंधन! दो बार मरकर भी जिंदा लौटा कोरोना संक्रमित

अब जांच कराने पहुंच रहे समर्थक

जिम्मेदार जनप्रतिनिधि और क्षेत्र के विधायक की लापरवाही काफी मंहगी साबित हो रही है. उनके कोरोना के संदेश पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. कुम्भ से लौटने के बाद भी सबसे पहले जांच ना करना एक बड़ी लापरवाही है. इस दौरान विधायक ने ना जाने कितने लोगों को संक्रमित किया होगा. वहीं, अब उनके समर्थकों में भी कोरोना को लेकर भय बैठा है. ऐसे में कई लोग अपनी कोरोना जांच करवा रहे हैं.

Last Updated : Apr 15, 2021, 2:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details