मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भिंड टॉपर का समाजसेवियों ने सम्मान किया, UPSC की तैयारी के लिए पूरा खर्च उठाने की पेशकश

भिंड की रोशनी भदौरिया ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा में प्रदेश में 8वीं रैंक हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है. जिसके बाद रोशनी भदौरिया का सम्मान करने समाजसेवी तिलक सिंह उसके गांव अजनौल पहुंचे और उन्हें बधाई दी.

By

Published : Jul 31, 2020, 1:25 AM IST

Social worker honoring student Roshni Bhadoria
छात्रा रोशनी भदौरिया का सम्मान करते समाजसेवी

भिंड।आज के दौर में में बेटा और बेटी में कोई फर्क नहीं रहा. बल्कि बेटियां बेटों से बढ़कर अपने माता-पिता का नाम रोशन कर रहीं हैं. भिंड का नाम रोशन करने वाली बेटी रोशनी भदौरिया का सम्मान करने समाजसेवी तिलक सिंह उनके गांव अजनौल पहुंचे और उसका सम्मान किया.

छात्रा रोशनी भदौरिया का सम्मान

समाज सेवी संगठन कैंप से जुड़े समाजसेवी सदस्य तिलक सिंह, रोशनी के गांव पहुंचे और उसे मिठाई खिलाकर उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं. समाजसेवी ने छात्रा को किताबें भेंट कर सम्मानित किया. इस दौरान समाजसेवियों में से एक सदस्य ने रोशनी की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाते हुए स्कूली पढ़ाई के बाद आगे यूपीएससी एग्जाम की तैयारी के लिए इंदौर में उसके रहने खाने और पढ़ाई का पूरा खर्च उठाने की पेशकश भी की है.

एमपी टॉपर रोशनी भदौरिया

वहीं इस मौके पर समाजसेवी तिलक सिंह कहते हैं कि अब लोगों की सोच बदलना शुरू हो चुकी है और रोशनी उसी बदलाव में से एक नाम है. उसने न सिर्फ अपने माता-पिता का बल्कि पूरे भिंड जिले का नाम प्रदेश और देश में रोशन किया है. वो लोगों के लिए एक प्रेरणा है और इसीलिए उसका सम्मान करना भी जरूरी है.

बता दें कि रोशनी भदौरिया हर रोज स्कूल जाने के लिए साइकिल से 26 किलोमीटर का सफर तय करती थी और उसने अपनी मेहनत से 10वीं की बोर्ड परीक्षा में 8वीं रैंक प्रदेश में पाई है. महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने भी उसे विभाग का ब्रांड एंबेस्डर बनाने की घोषणा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details