मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jan 23, 2022, 7:45 PM IST

ETV Bharat / state

भिंड जहरीली शराब कांडः मौत के बाद हरकत में आया प्रशासन, आरोपित का मकान जमींदोज

भिंड जिले के इंदुर्खी गांव में जहरीली शराब से चार लोगों की हुई माैत के बाद पुलिस-प्रशासन हरकत में आया है. रविवार को पुलिस एवं प्रशासनिक अफसर नगर पालिका की टीम के साथ स्वतंत्र नगर इलाके में पहुंचे, जहां पर जहरीली शराब कांड के आराेपित धर्मवीर बघेल के मकान काे ढहाने की कार्रवाई की गई. इस दाैरान किसी भी प्रकार के विवाद से निपटने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए थे. (Bhind Poisonous Liquor Case)

Bhind Poisonous Liquor Case
आरोपित का मकान जमींदोज

भिंड।बीते सप्ताह इंदुरखी गांव में जहरीली शराब कांड में चार लोगों की मौत के बाद भिंड पुलिस-प्रशासन सख्त नजर आ रहा है. प्रशासन ने रविवार को रतनुपुरा के पास स्वतंत्र नगर में धर्मवीर बघेल के निर्माणाधीन मकान को ढाह दिया है. एंटी माफिया कार्रवाई के तहत प्रशासन और नगर पालिका की मदद से जेसीबी चलाकर मकान को जमींदोज कर दिया गया. बता दें कि आरोपी धर्मवीर बघेल सहित चार माफिया को पुलिस गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे तो पहुंचा चुकी है. (Bhind Poisonous Liquor Case)

भिंड जहरीली शराब कांड

आरोपित का मकान नेस्तेनाबुत(accused house demolished)
इंदौर,भोपाल की तरह अब भिंड ज़िले में भी माफिया पर पुलिस का हथौड़ा चलने लगा है, जिसकी पहल भिंड के स्वतंत्र नगर में शराब माफिया धर्मवीर बघेल से हुई है. नगर पालिका और प्रशासन की टीम धर्मवीर बघेल के स्वतंत्र नगर स्थित निर्माणाधीन मकान पर पहुंची और जीसीबी चलवा कर पूरा मकान ध्वस्त कर दिया गया. इस मौक़े पर नगर पालिका CMO के साथ ही तहसीलदार, SDM, CSP थाना प्रभारी समेत कई अधिकारी मौजूद रहें.

भिंड ज़हरीली शराब कांड: कुएं से निकली अवैध शराब से भरी बोरियां, पुलिस की गिरफ्त में मौत के सौदागर

एंटी माफिया व अतिक्रमण के तहत कार्रवाई
एसडीएम उदयसिंह सिकरवार ने बताया कि यह कार्रवाई एंटी माफिया के साथ ही अतिक्रमण विरोधी मुहिम के तहत की गयी है. धर्मवीर बघेल द्वारा स्वतंत्र नगर में बिना डायवर्सन अवैध कॉलोनी बना कर मकान का निर्माण कराया जा रहा था. इसी के विरुद्ध यह मकान तोड़ा गया है. वहीं सीएसपी आनंद राय ने बताया कि इंदुर्खी गांव में हुई घटना के बाद आरोपी धर्मवीर बघेल को गिरफ़्तार किया गया है. चूँकि वह शराब माफिया है ऐसे में एंटी माफिया मुहिम के तहत कार्रवाई की गयी है और आगे भी इस तरह की कार्रवाई जा रही है.
जहरीली शराब ने ली थी 4 की जान
आपको बता दें बीते एक साल में भिंड पुलिस द्वारा एक दर्जन से अधिक अवैध रूप से संचालित शराब फैक्ट्रियां पकड़ी जा चुकी है.कई माफियाओं को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया गया है, वहीं इंदुर्खी गांव में ज़हरीली शराब से चार लोगों की मौत हुई थी, उनमें से एक मृतक पप्पू के भतीजे लाखन द्वारा खुद भिंड के स्वतंत्र नगर में जाकर 500-500 रुपय की मज़दूरी के बदले शराब निर्माण की बात स्वीकार की गई थी. इसी जहरीली शराब से चार लोगों की मौत हुई थी. लाखन के खुलासे के बाद पुलिस सक्रिय हुई और कार्रवाई की जा रही है. (Bhind Poisonous Liquor Case)

ABOUT THE AUTHOR

...view details