मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP Chunav 2023: अनुसूचित जाति जनजाति सम्मेलन आयोजित करेगी कांग्रेस, 26 अगस्त को भिंड में होगा कार्यक्रम

जिस अनुसूचित जाति जनजाति वोटर को कांग्रेस का वोट बैंक कहा जाता था वह कुछ समय से बीजेपी के पाले में जाता दिखाई दे रहा है, ऐसे में अब कांग्रेस ने एक बार फिर उन्हें अपनी ओर बुलाने के लिए प्रयास शुरू कर दिया है. ऐसे में आने वाले 26 अगस्त को भिंड में कांग्रेस का अनुसूचित जाति सम्मेलन आयोजित होने जा रहा है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 24, 2023, 10:40 PM IST

Updated : Aug 24, 2023, 10:52 PM IST

scheduled caste tribe bhind
भिंड में अनुसूचित जाति जनजाति सम्मेलन आयोजित करेगी कांग्रेस

भिंड।मतदाताओं को लुभाने और अपनी ओर खींचने के लिए चुनाव से पहले राजनैतिक दल हर संभव प्रयास करते हैं. सरकार में बैठी बीजेपी नई-नई योजनाओं का सहारा ले रही है, तो कहीं कांग्रेस रूठों को मनाने का प्रयास कर रही है. अगले महीने विधानसभा चुनाव की घोषणा हो सकती है, ऐसे में भिंड जिले में 26 अगस्त को कांग्रेस विधानसभा स्तरीय अनुसूचित जाति जनजाति सम्मेलन करने जा रही है.

'कांग्रेस को समर्थन करना चाहता है अनुसूचित जाति जनजाति वोटर':भदौरिया ने बताया कि "काफी समय से अनुसूचित जाति जनजाति का वोटर कांग्रेस से दूर हो गया था, लेकिन कुछ समय से पता चल रहा था कि वे वापस कांग्रेस से जुड़ना चाहते हैं. बड़े उत्साह के साथ कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं. इसके लिए एक भव्य सम्मेलन का आयोजन 26 अगस्त के दिन दयाल वाटिका में पार्टी की ओर से रखा जा रहा है, जिसमें भारी संख्या में लोग कांग्रेस की सदस्यता भी लेंगे.

नेता प्रतिपक्ष होंगे कार्यक्रम में शामिल:सम्मेलन का आयोजन विधानसभा स्तर पर किया जा रहा है, जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर मध्यप्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के दिग्गज नेता डॉ. गोविंद सिंह बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने वाले हैं. उनके अलावा गोहद विधायक मेवाराम जाटव, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता देवाशीष जरारिया, समेत जिले के अन्य पदाधिकारी और पार्टी नेता कार्यकर्ता शामिल होंगे.

यहां पढ़ें...

जल्द सामने आएगा गोहद के प्रत्याशी का नाम: गोहद सीट से अब तक कांग्रेस द्वारा किसी प्रत्याशी के निर्णय पर पूछे सवाल का जवाब देते हुए धर्मेंद्र सिंह भदौरिया ने कहा कि "वर्तमान में गोहद में कांग्रेस के सिटिंग विधायक मेवाराम जाटव हैं. ऐसे में अभी तो प्रत्याशी के रूप में उन्हें ही देखा जा रहा है. आगे जो पार्टी का निर्णय होगा जल्द सामने आ जाएगा."

Last Updated : Aug 24, 2023, 10:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details