मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

वन खंडेश्वर मंदिर पर कोरोना का असर, श्रद्धालुओं के लिए मंदिर में प्रवेश हुआ बंद

कोरोना वायरस के चलते भिंड के ऐतिहासिक वन खंडेश्वर महादेव मंदिर को भक्तों के लिए बंद कर दिया गया है. लेकिन सेवादार यहां हर रोज भोलेनाथ की सेवा नियमित रूप से करते रहेंगे.

By

Published : Mar 20, 2020, 11:32 PM IST

Updated : Mar 20, 2020, 11:54 PM IST

Bhind Khandeshwar Mahadev temple closed for devotees
कोरोना के चलते खंडेश्वर महादेव मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद

भिंड। देश के कई बड़े मंदिरों में कोरोना वायरस के चलते विशेष सावधानियां बरती जा रही हैं. जहां भिंड का ऐतिहासिक वन खंडेश्वर महादेव मंदिर भी शुक्रवार को भक्तों के लिए बंद कर दिया गया. मंदिर के गेट पर ताला लगाने के साथ ही एक बोर्ड लगा है, जिस पर लिखा है कि श्रद्धालुओं के लिए मंदिर बंद है. वहीं अंदर पट खुले हुए हैं, मंदिर को भले ही श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया है लेकिन सेवादार यहां हर रोज भोलेनाथ की सेवा नियमित रूप से करते रहेंगे.

कोरोना के चलते खंडेश्वर महादेव मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद

मंदिर के पुजारी ने बताया कि जो देश में कोरोना वायरस फैला हुआ है उसको देखते हुए मंदिर जिला प्रशासन ने यही निर्णय लिया है कि आगामी आदेश तक श्रद्धालुओं के लिए मंदिर पूरी तरह बंद रहेगा. जिससे कि मंदिर में भीड़ इकट्ठा ना हो और इस वायरस के फैलने का डर कम हो. हालांकि पुजारी ने यह भी बताया कि मंदिर में नियमित रूप से पूजा-अर्चना की जाएगी. लेकिन मंदिर के कपाट आमजन और भक्तों के लिए पूर्णता बंद रहेंगे. मंदिर के कपाट बंद होने के बाद भी श्रद्धालु मंदिर के दरवाजे पर पहुंचकर श्रद्धा भाव से पूजा-अर्चना करते देखे गए.

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार की ओर से भी कुछ जरूरी गाइडलाइन जारी की गई है. जिसमें स्थानीय प्रशासन का सहयोग करते हुए मंदिर प्रबंधन ने अपनी पूरी भागीदारी निभाई है.

Last Updated : Mar 20, 2020, 11:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details