मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भिंड के जिला संयोजक संजय गुप्ता हुए निलंबित, जाने क्यों मिली उन्हें यह सजा

By

Published : Dec 12, 2022, 8:05 AM IST

जिले में पदस्थ जनजातीय कार्य विभाग के जिला प्रभारी संयोजक संजय गुप्ता पर काम में लापरवाही को लेकर चम्बल आयुक्त दीपक सिंह ने निलंबन की कार्रवाई की है. जिला संयोजक संजय गुप्ता ने इस योजना का पैसा जारी ही नहीं किया, ये गम्भीर विषय था. इतना ही नहीं वह प्रति सोमवार को होने वाली विभागीय समीक्षा की कलेक्टर के साथ टीएल बैठकों में भी बिना सूचना दिए अनुपस्थित रहते थे. (Bhind district coordinator sanjay gupta suspended)

Bhind district coordinator sanjay gupta suspended
भिंड के जिला संयोजक संजय गुप्ता हुए निलंबित

भिंड। भिंड जिले में पदस्थ प्रभारी जिला संयोजक जनजातीय कार्य विभाग संजय गुप्ता को चम्बल कमिश्नर ने निलंबित कर दिया है. भिंड कलेक्टर ने बताया कि टीएल बैठकों में हुई समीक्षा के दौरान जिले के 56 में से 32 जनजातीय छात्रावासों के कायाकल्प, मरम्मत और सुविधाएं देने का फैसला किया गया था, जो शासन की योजना अंतर्गत था. इसके लिए 1.5 करोड़ रुपये बजट आवंटित किया गया था. इसके लिए लगातार हॉस्टल्स को फॉलोअप किया जा रहा था. यह कम करीब डेढ़ महीने में पूरा होना था. (Bhind district coordinator sanjay gupta suspended)

सरकारी योजना का पैसा नहीं किया रिलीजःCollector Satish Kumar S ने बताया कि टीएल बैठक के दौरान हुई समीक्षा के दौरान पता चला कि जिला संयोजक संजय गुप्ता ने इस योजना का पैसा जारी ही नहीं किया, ये गम्भीर विषय था. जिम्मेदार अधिकारी फाइल दबाकर बैठा गया उस पर कोई कार्रवाई नहीं की. उसने न ही किसी वरिष्ठ अधिकारी को इस बारे में सूचित किया. इसलिए इस लापरवाही के संबंध में एक रिपोर्ट हमने चम्बल कमिश्नर को सौंपी थी जिस पर कार्रवाई गई है. (Government scheme money not released)

एक्शन मोड में CM शिवराज, छिंदवाड़ा में भी 2 अधिकारियों को मंच से किया निलंबित

बिना बताए रहते हैं टीएल बैठक से गायबःवहीं चम्बल कमिश्नर की ओर जारी आदेश में इस बात का भी उल्लेख है कि संजय गुप्ता प्रति सोमवार को होने वाली विभागीय समीक्षा की कलेक्टर के साथ टीएल बैठकों में भी बिना सूचना दिए अनुपस्थित रहते हैं. ऐसे में इन भारी अनियमितताओं के मद्देनजर संजय गुप्ता को निलम्बित करते हुए भिंड कलेक्टर कार्यालय में अटैच कर दिया गया. (Keep missing from tl meeting without informing)

ABOUT THE AUTHOR

...view details