मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jul 28, 2020, 9:26 AM IST

ETV Bharat / state

अश्विनी मिश्रा ने 12वीं की परीक्षा में किया टॉप, प्रदेश में मिला 10वां स्थान

भिंड के अश्विनी मिश्रा ने 12वीं की परीक्षा में प्रदेश में 10वीं स्थान हासिल किया है.

Topper Ashwini Mishra
टॉपर अश्विनी मिश्रा

भिंड।मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है. जिसमें भिंड के अश्विनी मिश्रा ने प्रदेश की मेरिट लिस्ट में 10वां स्थान हासिल किया है. अश्विनी मिश्रा शासकीय उत्कृष्ट उच्च माध्यमिक विद्यालय क्रमांक एक भिंड के छात्र है. 12वीं का रिजल्ट घोषित होते ही अश्विनी के विद्यालय के शिक्षक भी खुशी से गदगद हो गए, सरकारी स्कूल के छात्र अश्विनी मिश्रा ने भिंड जिले से अकेले प्रदेश की मेरिट में दसवां स्थान प्राप्त किया है. अश्विनी मिश्रा आर्सेनिक कला समूह का छात्र है. जिसमें उसे 93% अंक मिले हैं और 500 में से 465 अंक हासिल किया है.

टॉपर अश्विनी मिश्रा

अश्विनी का कहना है कि उसने परीक्षा के लिए विशेष तैयारियां करते हुए रोजाना 2 से 3 घंटे रिवीजन किया था. साथ ही वह अब तक मोबाइल फोन से दूर रहता है. कभी-कभार पढ़ाई के लिए टॉपिक समझने के लिए यूट्यूब घर वालों के मोबाइल पर देख लेता था.

परिजन एवं शिक्षकों के साथ अश्विनी मिश्रा

अश्विनी मिश्रा ने अपनी सफलता का श्रेय शिक्षकों को दिया है. छात्र का कहना है कि शिक्षकों ने हमेशा उसे पढ़ाई में सपोर्ट किया है. जिसकी बदौलत उसका इतना अच्छा रिजल्ट आया है. स्कूल के प्राचार्य पीएस चौहान का भी कहना है कि उनके स्कूल के छात्र ने प्रदेश में जिले का नाम रोशन किया है.

वहीं जिला शिक्षा अधिकारी हरिभवन सिंह तोमर ने भी प्रदेश में भिंड जिले का नाम रोशन करने के लिए अश्विनी के साथ स्कूल प्राचार्य और शिक्षक स्टाफ को शुभकामनाएं दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details