मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सोमवार से रुटीन के हिसाब से खुलेगा आलमपुर बाजार, सोशल डिस्टेंसिंग का होगा पालन

सोमवार से देश के ग्रीन जोन जिलों में छूट दी गई है, जिसके चलते कई बाजार खुलेंगे. इसी को लेकर भिंड जिले के आलमपुर में बाजार खोलने को लेकर बैठक आयोजित की गई.

By

Published : May 2, 2020, 9:05 PM IST

Alampur market will open from Monday according to routine in bhind
सोमवार से रुटीन के हिसाब से खुलेगा आलमपुर बाजार

भिंड। देशभर में लॉकडाउन का तीसरा चरण सोमवार से शुरू हो जाएगा. जिसके चलते ग्रीन जोन वाले जिलों को कई तरह की छूट दी गई है. इसी के तहत आलमपुर का बाजार खुलने को लेकर व्यापारियों के साथ बैठक हुई. इस दौरान नायब तहसीलदार ने बाजार खोलने को लेकर कई दिशा निर्देश दिए.

आलमपुर नायब तहसीलदार राजेन्द्र मौर्य ने निर्देश देते हुए कहा कि सोमवार से खुलने वाले बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जाए. मौर्य ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ रुटीन के हिसाब से सीमित संख्या में बाजार में दुकानें खोलने की बात कही. उन्होंने कहा कि सोमवार से एक-एक दिन के हिसाब से सुबह 8 बजे से 12 बजे तक बाजार खोला जाएगा.

सोमवार, बुधवार, शुक्रवार को मालती मेडिकल स्टोर से बॉबी कुचिया की दुकान तक और मंशापूर्ण हनुमान मंदिर के पास श्रीराम दुबे से बंटी लहारिया और बस स्टैण्ड पर मोदी ट्रेडर्स से दूबे मेडिकल स्टोर तक की दुकान खोली जाएगी.


वहीं मंगलवार, गुरूवार और शनिवार को पांडेय जनरल स्टोर से रामू वस्त्रालय तक, रोहित अग्रवाल से रिंकू कुचिया, बिलैया चक्की से रेशू अग्रवाल तक की दुकानें खोली जाएंगी. इसके साथ ही कोल्ड ड्रिंक, चाट-समोसा और नाई की दुकानें आगामी आदेश तक पूर्णत: बंद रहेंगीं.

बाजार में वाहनों का प्रवेश पूर्णत: वर्जित रहेगा, इसके लिये चारों तरफ से बैरिकेटिंग की जाएगी. साथ ही पहले कौन सा बाजार खुलेगा इसका फैसला बीच बाजार में सिक्का उछालकर किया गया. जिसके चलते सोमवार से आलमपुर बाजार खुलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details