मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Dec 21, 2019, 9:56 PM IST

ETV Bharat / state

कब्जाधारियों की वजह से उजड़ने की कगार पर गरीबों के आशियाने, प्रशासन के खिलाफ लोगों में गुस्सा

शासन एक बार फिर कब्जाधारी और अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई करने की तैयारी में है. प्रशासन ने शहर के स्थानों को चिन्हित कर दिया है और नोटिस थमा दिए गए हैं.

Administration preparing to take action against encroachers
अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई

भिंड । प्रशासन एक बार फिर कब्जाधारी और अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई करने की तैयारी में है. प्रशासन ने शहर के स्थानों को चिन्हित कर दिया है और नोटिस थमा दिए गए हैं. इसके साथ ही कार्रवाई के लिए रविवार तक का समय दिया गया है. एंटी माफिया सेल के अधिकारी लगातार उन स्थानों का मुआयना कर रहे हैं,जहां सरकारी जमीन पर कब्जा है या बिना टैक्स भरे जमीन का गलत उपयोग किया जा रहा है.

प्रशासन के खिलाफ लोगों में रोष


वहीं लोगों में प्रशासन के प्रति रोष व्याप्त है. लोगों का कहना है कि सरकार जमीन देती है और नगरपालिका उसे छुड़ाने में लगा है. लोगों का कहना है कि अगर मनमानी करनी है तो पूरे शहर में बुल्डोजर चलवा दे. वहीं चिन्हित किए मकानों में कई प्रकरण न्यायालय में लंबित हैं. ऐसे में कार्रवाई किस आधार पर की जा रही है. पेच नंबर एक के रहवासी का कहना है कि जो जमीन गरीबों के लिए दी गई है. अगर उनके घर भी तोड़ दिए गए तो वे कहां जाएंगे.


मामले को लेकर एसडीएम से बात की गई तो उनका कहना है कि रूटीन और एंटी माफिया सेल कार्रवाई के दौरान जो माफिया सामने आ रहे हैं उन पर चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है. साथ ही पहले से पेंडिंग मामले भी निपटाए जा रहे हैं. पेच नंबर एक कई लोग बिना पट्टे के अनाधिकृत रूप से कब्जा कर रहे हैं. उन्हें नोटिस देकर वैधानिक रूप से कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details