मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नाक में दम करने वाले सींखचों के पीछे: 6 महीने से थी तलाश

उत्तरप्रदेश के कन्नौज जिले में रहने वाले आरोपी भिंड जिले में चोरी की घटना को अंजाम दे रहे थे. इसी दौरान पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया. फिलहाल आरोपियों से पूछताछ जारी है.

By

Published : Mar 17, 2021, 11:41 AM IST

Accused of carrying out dozens of incidents arrested
दर्जनों वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी गिरफ्तार

भिंड। जिले के आधा दर्जन थाना एवं चौकी में दर्ज लूट के मामलों का खुलासा जिला पुलिस ने किया है. पुलिस ने दो आरोपियों का पकड़ा है.इनके पास से 9 लाख रुपये के जेवरात, दो कट्टे और 3 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के छिबरामऊ के रहने वाले हैं.

6 महीने से आरोपियों की हो रही थी ट्रेसिंग

साल 2018-19 के बीच भिंड जिले में कई लूट और डकैती जैसे मामले सामने आए थे, जो अब तक अनसुलझे थे. मामलों को सुलझाने के लिए एसपी ने टीम गठीत की, जो पिछले 6 महीने से ट्रेसिंग कर रही थी, जिसके बाद 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, आरोपियों ने 5 लूट की वारदातें कबूल की हैं.

जिले में आरोपियों ने मचा दिया था कोहराम

सीएसपी आनंद राय ने बताया कि जिले के लहार, रौन, मिहोना, ऊमरी, असवार थानों एवं मछंड चौकी क्षेत्र में बीते कुछ महीनों में लूट की वारदातें घटित हुई थी, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की. इसी दौरान एक बार फिर लूट की नीयत से मछंड चौकी क्षेत्र में आए दो बदमाशों को पुलिस ने धरदबोचा. पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम राहुल राठौर एवं रिंकू राठौर बताए हैं.

अपने साथ हुई लूट के सबूत खुद छात्र ने जुटाए, FIR दर्ज

उत्तर प्रदेश में भी दर्ज है दर्जनों मामले

पुलिसकर्मी की तहकीकात में पता चला है कि दोनों आरोपी आपराधिक प्रवृत्ति के हैं. आरोपी राहुल पर लूट, हत्या, हत्या का प्रयास सहित 32 मामले दर्ज हैं, जबकि आरोपी रिंकू पर कुल 9 मामले उत्तर प्रदेश में दर्ज हैं. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details