मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बाल संरक्षण योजना को लेकर आयोजित हुई कार्यशाला, बैड टच के बारे दी गई जानकारी

By

Published : Feb 5, 2020, 5:21 PM IST

Updated : Feb 5, 2020, 7:10 PM IST

बैतूल में लैंगिक अपराधों से बच्चों के संरक्षण को लेकर समेकित बाल संरक्षण योजना के अंतर्गत एक कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन बैतूल के विधायक निलय डागा ने किया .

Workshop organized on child protection scheme
बाल संरक्षण योजना को लेकर आयोजित हुई कार्यशाला

बैतूल।जिले में समेकित बाल संरक्षण योजना के अंतर्गत लैंगिक अपराधों से बच्चों के संरक्षण को लेकर एक कार्यशाला का आयोजन महिला एवं बाल विकास विभाग ने किया. इस कार्यशाला का उद्घाटन बैतूल के विधायक निलय डागा ने किया. जिसमें जिला पंचायत सीईओ सहित पुलिस विभाग के आला अधिकारी और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे.

बाल संरक्षण योजना को लेकर आयोजित हुई कार्यशाला

बता दें की समेकित बाल संरक्षण योजना के अंतर्गत लैंगिक अपराधों से बालकों के संरक्षण 2012 में लागू की गई थी, जिसमें बाल अपराधों को लेकर कई प्रावधान किए गए हैं. इस कानून की खास बात ये है की 18 साल से कम उम्र के बच्चों को इसमें रखा गया है.

वहीं विधायक निलय डागा ने कहा की हमें हमारे बच्चों को बेड टच के बारे में बताना चाहिए, ताकि बच्चों को पता चल सके की व्यक्ति की नीयत क्या है और छोटे बच्चों को यदि बेड टच के बारे में पता रहेगा तो वे अपने परिजनों को बता सकेंगे, जिससे बाल अपराध घटेंगे. जिसके लिए बच्चों को जागरूक करना बेहद जरूरी है.

Last Updated : Feb 5, 2020, 7:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details