मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से महिला की मौत, बेटी ने बिजली विभाग पर लगाया ये आरोप

बैतूल जिले में मुलताई के पारेगांव रोड पर घर की छत पर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई है. वहीं मृतक महिला की बेटी ने बिजली विभाग पर बड़ा आरोप लगाया है.

By

Published : Aug 8, 2020, 3:36 AM IST

Charge on electricity department
बिजली विभाग पर आरोप

बैतूल। बैतूल जिले में मुलताई के पारेगांव रोड पर गुरूवार शाम हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से 50 वर्षीय महिला की मौत हो गई. मृतिका के मकान के मात्र 7 फीट की उंचाई से 11 केवी लाइन गुजरी है. वहीं हाईटेंशन लाइन के घेरे में लगभग 40 मकान हैं. जिसमें हमेशा हादसा का डर बना रहता है.

मृतिका की बेटी ने बताया कि अचानक ही तेज आवाज के साथ कुछ गिरने की आवाज आई. जिससे वह उपर पहुंची तो देखा कि उसकी मां पड़ी हुई है. वर्षा ने बताया कि हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से उसकी मां की मौत हुई है. जबकि वह कई बार बिजली वितरण कंपनी से लाइन हटाने की मांग कर चुकी है. वर्षा के अनुसार हाइटेंशन लाइन के घेरे में आ रहे लगभग 40 मकान के लोगों ने भी इसकी शिकायत कई बार की है. लेकिन बिजली विभाग द्वारा भारी भरकम खर्च बताकर लाइन नहीं हटाई गई.

वहीं पारेगांव रोड पर बड़ी संख्या में मकानों के उपर से हाइटेंशन लाईन गई है, जिसकी उंचाई पांच से सात फीट है. महिला की मौत के बाद से इन मकानों के रहवासियों में भय का माहौल है. वार्डवासियों ने बताया कि बारिश में वे छतों पर जाने से डरते हैं. वहीं बिजली विभाग से लेकर नगरपालिका एवं एसडीएम से भी कई बार लाईन हटाने की मांग की जा चुकी है, लेकिन नियमों एवं खर्च की दुहाई देकर लाइन नहीं हटाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details