मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शराब दुकान खुलते ही कई जिलों में दिखी मदिरा प्रेमियों की भीड़, बैतूल में दुकानों पर पसरा सन्नाटा

देशभर में तीसरा लॉकडाउन लागू होने के बाद सरकार ने शराब की दुकानें खोलने की मंजूरी दी हैं. जहां देश भर में शराब की दुकानों पर भीड़ देखने को मिली, वहीं बैतूल में शराब दुकानें खुलने के बाद भी इक्का दुक्का ग्राहक ही नजर आए.

By

Published : May 7, 2020, 12:22 AM IST

very less customers reaches liquor shop of betul
शराब दुकान खुलते ही कई जिलों में दिखी सूरा प्रेमियों की भीड़

बैतूल। लॉकडाउन 3.0 में मिली छूट के तहत शराब दुकानों को खोलने की मंजूरी देने के बाद शराब की दुकानों में ग्राहकों की भारी भीड़ कई जिलों में देखी गई है. प्रदेश ही नही देश में यही आलम दिखा. लेकिन बैतूल में इसके उलट ही मामला नजर आया जहां पूरे जिले भर में शराब दुकानों के सामने ना तो लोग दिखाई दिए ना ही शराब की बिक्री होते हुए दिखाई दी. शराब ठेकेदारों ने सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए पूरी व्यवस्था भी की थी लेकिन मदिरा प्रेमी शराब खरीदने नहीं पहुंचे.

गौरतलब है कि शराब दुकानों के खुलने ना खोलने को लेकर बनी भ्रम की स्थिति के बीच बैतूल में आज दोपहर शराब दुकान खुल गई. वाणिज्य विभाग ने कल इन दुकानों को खोले जाने के आदेश जारी किए थे. जबकि विभाग ने भी 4 अप्रैल को हरी झंडी दे दी थी. लेकिन नियमों परिवर्तन ना किए जाने की मांग पर अड़े ठेकेदारों ने कल दुकान खोलने से मना कर दिया था.

ठेकेदारों का कहना था कि अगर कोरोना की स्थिति बिगड़ती है तो उसका भांडा उन्हीं पर फोड़ दिया जाएगा. सरकार ने इन दुकानों को सुबह 7:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक खुलने की इजाजत दी है, लेकिन आज सुबह दुकान नहीं खोली गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details