मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बस ऑपरेटरों का अनोखा विरोध प्रदर्शन, भैंस पर लिखा मध्यप्रदेश सरकार और घंटों तक बजाई बीन

पिछले डेढ़ माह से अपनी मांगों के पूरा नहीं होने से नाराज बस ऑपरेटरों ने रविवार को अनोखा प्रदर्शन किया. बस मालिकों ने मध्य प्रेदश सरकार को भैंस बताकर उसके आगे बीन बजाई है. पढ़िए पूरी खबर..

By

Published : Jul 5, 2020, 9:40 PM IST

Betul district
बस मालिकों ने भैंस के आगे बजाई बीन

बैतूल। लॉकडाउन के बाद से ही बस सेवा पूरी तरह से ठप पड़ी हुई है. अनलॉक होने के बाद बस सेवा शुरू करने को लेकर बस मालिकों ने सरकार के सामने कुछ मांगें रखी हैं. जो अब तक पूरी नहीं हो पायी हैं. लिहाजा रविवार को बस मालिकों ने एक भेंस पर मध्यप्रदेश शासन लिखा और उसके सामने बीन बजाकर अनोखा प्रदर्शन किया.

प्रदर्शनकारियों ने भैंस को मध्य प्रदेश सरकार बताते हुए उसके सामने खूब बीन बजाई. बस ऑपरेटर्स का कहना है कि वो डेढ़ माह से सरकार से रियायत की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार सुनने को तैयार नहीं है. इसलिए उनकी मांगें भैंस के आगे बीन बजाने जैसे हो गई हैं.

बस स्टैंड पर इकट्ठे हुए बस ऑनर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने भैंस लाकर उस पर मध्य प्रदेश सरकार लिखा और उसके सामने अपना मांग पत्र पेश किया. यही नहीं बस ऑनर अपने मांग पत्र के साथ घंटो भैसं के आगे बीन बजाते रहे.

बस ऑपरेटर्स की मांग है कि लॉकडाउन अवधि का टैक्स माफ किया जाए. इसके अलावा डीजल पर 15 रुपए सब्सिडी दी जाए और 50 प्रतिशत किराया वृद्धि की जाए. मार्ग पर यात्री की उपलब्धता नहीं होने पर वाहन को नानपूल की सुविधा दी जाए और लॉकडाउन अवधि का बीमा आगे बढ़ाया जाए. बस ऑपरेटर्स ये मांगें बीते डेढ़ माह से कर रहे हैं, जो अब तक पूरी नहीं हो पाई हैं.

पिछले दिनों बस ऑपरेटर सेवा से जुड़े ड्रायवर, कंडक्टर, क्लीनर, हम्माल और बस एजेंट प्रदर्शन भी कर चुके है. बस ऑनर एसोसिएशन के अध्यक्ष विकास ने बताया कि वह बीते तीन महीने सरकार से विभिन्न माध्यमों के जरिए अपनी मांगे रख रहे हैं, लेकिन सरकार की हालत भी भैंस की तरह हो गई है, जिसके आगे बीन बजाने से कुछ नहीं होता. वैसे भी कुछ नहीं हो रहा है. इसलिए भैंस को एमपी सरकार बनाकर उसके सामने बीन बजाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details