मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बैतूल: अनजानी बीमारी के जूझ रहे परिवार को मिली जिला प्रशासन की मदद, एम्स भेजने की तैयारी

बीते छह साल से मुसीबतों मे जिंदगी गुजार रहे परिवार की खबर ईटीवी भारत पर प्रकाशित होने के बाद खबर का असर देखने को मिला है और जिला प्रशासन ने परिवार को मदद पहुंचाना शुरू किया है.

By

Published : May 17, 2019, 12:02 AM IST

डॉक्टर जिला अस्पताल

बैतूल। बैतूल के गांव पलासपानी में बीते छह साल से मुसीबतों मे जिंदगी गुजार रहे परिवार की खबर ईटीवी भारत पर प्रकाशित होने के बाद खबर का असर देखने को मिला है और जिला प्रशासन ने परिवार को मदद पहुंचाना शुरू किया है. जिला प्रशासन ने घोड़ाडोंगरी और शाहपुर की स्वास्थ्य टीमें भेजकर पीड़ित परिवार को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है.

डॉक्टर जिला अस्पताल

स्वास्थ्य विभाग पीड़ितों को एम्स भेजने की तैयारी कर रहा है. जहां पीड़ितों की बीमारी की पहचान हो सके. प्रशासन ने इसके साथ ही परिवार के दिव्यांग सदस्यों के विकलांग प्रमाण पत्र बनाने शुरू कर दिए है.फिलहाल सदस्यों का जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. गांव पलासपानी में एक ही परिवार के पांच सदस्य अनजानी बीमारी से पीड़ित है. बीमारी की वजह से 18 साल की लड़कियां 60 साल की बूढ़ी नजर आने लगी है.


बता दे, ये परिवार बीमार है और बीते छह साल से बिस्तर पर पड़ा हुआ है. उनको न कोई इलाज मिल पा रहा था न कोई आर्थिक मदद मिल पा रही थी. ईटीवी भारत ने इस मुद्दे को खास तौर पर उठाया था. इससे खुश परिजन अब राहत महसूस कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details