मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jan 10, 2020, 5:06 PM IST

ETV Bharat / state

रेत माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, पीएचई मंत्री ने दी थी अवैध रेत परिवहन की सूचना

बैतूल में पीएचई मंत्री के आदेश पर रेत माफियाओं के खिलाफ पहली बड़ी कार्रवाई की गई. जिससे रेत माफियाओं में हड़कंप मच गया है.

Big action against sand mafias
रेत माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

बैतूल। मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार के मंत्री रेत माफियाओं के खिलाफ खड़े नजर आ रहे हैं. पहले गोविंद सिंह ने मोर्चा खोला था अब पीएचई मंत्री सामने आए हैं. बताया जा रहा है कि गुरुवार की रात मध्य प्रदेश सरकार के पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे भोपाल से मुलताई जा रहे थे. रास्ते में एनएच 69 पर निमपानी गांव के पास सड़क किनारे बड़ी संख्या में रेत से भरे ट्रक खड़े हुए थे. जिन्हें देखकर मंत्री सुखदेव पांसे ने तत्काल बैतूल कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को सूचना देकर इन ट्रक के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए.

रेत माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई


पीएचई मंत्री से सूचना मिलते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया और रात में ही कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंचे. जिन्होंने रेत से भरे ट्रक के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी. रात में ही पूरे जिले में पुलिस ने जांच शुरू की और जहां भी रेत से भरे ट्रक रेत परिवहन करते हुए मिले उन्हें रोककर स्थानीय थानों में खड़ा करवाया गया. इस कार्रवाई में लगभग 45 ट्रक पकड़े गए हैं. इनमें से बैतूल पुलिस लाइन में बड़ी संख्या में ट्रक खड़े कर दिए गए हैं और जिनकी जांच की जा रही है.


जिला खनिज अधिकारी का कहना है कि जिले में अवैध उत्खनन और अवैध परिवहन के मामले को लेकर जांच की जा रही है. कई ट्रकों के पास रॉयल्टी नहीं है और कुछ ट्रक ओवरलोड है. पूरी जांच होने के बाद दोषी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इन ट्रैकों में महाराष्ट्र के भी कई ट्रक पकड़े गए है. गौरतलब है कि जिले में बड़े पैमाने पर रेत का अवैध कारोबार हो रहा था जिस पर रोक नहीं लग पा रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details