मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 12, 2020, 12:03 PM IST

ETV Bharat / state

कृष्ण जन्मोत्सव पर भगवान को लगाया गया 56 पकवानों का भोग, पूजा-पाठ कर भजन भी गाए गए

जिले के ताप्ती तट पर स्थित श्री राधा-कृष्ण मंदिर में मंगलवार को भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव मनाया गया. जहां भगवान को 56 पकवानों का भोग लगाया गया अभिषेक-पूजन कर भजन गीत गाये गए.

Sri Krishna Janmashtami celebrated
मनाई गई जन्माष्टमी

बैतूल। इस साल कृष्ण जन्माष्टमी दो दिन यानी मंगलवार और बुधवार दोनों दिन मनाई जा रही है. कृष्ण जन्मोत्सव पर मंदिरों को सजाया गया है वहीं इस साल कोरोना के चलते जन्माष्टमी शांति और नियमों को ध्यान में रखकर मनाई जा रही है. मंदिरों में पुजारी भी इस बात का खास ध्यान दे रहे हैं कि शासन के नियमों का अच्छे से पालन किया जा सके.

वहीं कुछ मंदिरों में जन्माष्टमी मंगलवार को मनाई गई, इस अवसर पर पूजन और विशेष कार्यक्रम आयोजित किए गए. साथ ही अधिकांश मंदिरों में बुधवार की रात को भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव मनाया जाएगा.

इसी क्रम में मंगलवार को जिले के ताप्ती तट पर स्थित श्री राधा-कृष्ण मंदिर में मंगलवार को धूमधाम से भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव मनाया गया. इस दौरान भगवान श्री कृष्ण को 56 पकवानों का भोग भी लगाया गया, वहीं उनका अलौकिक श्रृंगार किया गया. भगवान का अभिषेक और पूजन के साथ-साथ महाआरती उतारी गई भगवान का पूजन पंडित मिलिंद पौनीकर ने किया, वहीं भजनों की प्रस्तुति पंडित सौरभ जोशी ने दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details