मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मरीज बनकर अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे एसडीएम, मच गया हड़कंप

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jan 12, 2024, 5:48 PM IST

Sdm became patient for inspection : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोड़ाडोंगरी में शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे शाहपुर एसडीएम अभिजीत सिंह मरीज बनकर पहुंचे. उसके बाद जो हुआ उससे अस्पताल में हड़कंप मच गया.

Sdm became patient for inspection
मरीज बनकर अस्पताल का निरीक्षण

बैतूल. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोड़ाडोंगरी (Ghodadongri Hospital) में शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे शाहपुर एसडीएम अभिजीत सिंह (Shahpur SDM Abhijeet Singh) मरीज बनकर पहुंचे. एसडीएम ने खुद ओपीडी की पर्ची बनवाई. वे डॉक्टर रूम में पहुंचे और अपना इलाज करवाने के साथ ही अस्पताल का औचक निरीक्षण करना शुरू कर दिया. कुछ ही देर में अस्पताल में हड़कंप मच गया, जब पता चला कि मरीज बनकर आया व्यक्ति कोई और नहीं बल्कि शाहपुर एसडीएम हैं.

औचक निरीक्षण से अस्पताल में हड़कंप

मरीज बनकर पहुंचे शाहपुर एसडीएम अभिजीत सिंह ने अस्पताल के वार्डों, टीकाकरण रूम, ब्लड स्टोरेज रूम, इंजेक्शन रूम, एक्स-रे रूम, सोनोग्राफी रूम का निरीक्षण किया. पहले तो अस्पताल स्टाफ को कुछ समझ नहीं आया, लेकिन जब उन्हें पता चला कि शाहपुर एसडीएम मरीज बनकर अस्पताल का औचक निरीक्षण कर रहे हैं तो हड़कंप मच गया. इस दौरान एसडीएम ने अस्पताल की साफ सफाई व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

लैब में एसडीएम ने कराया ब्लड टेस्ट

एसडीएम ने निरीक्षण के दौरान लैब पहुंचकर ब्लड की जांच के संबंध में जानकारी ली. एसडीएम ने डॉक्टर मनीष दांगी, डॉक्टर सुरेंद्र धाकड़ से लैब में की जाने वाली जांच एवं उनकी रिपोर्ट के बारे में जाना. इस दौरान एसडीएम ने स्वयं भी ब्लड सैंपल देकर ब्लड की जांच करवाई. इस दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोड़ाडोंगरी के आउटसोर्स कर्मचारियों ने एसडीएम से शिकायत की, कि तीन माह से उन्हें मानदेय नहीं दिया जा रहा है. इस पर एसडीएम ने मानदेय दिलाने का आश्वासन दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details