मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बैतूल में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव, बीते दिनों मुंबई से लौटा था युवक

बैतूल में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आया है. जिसके बाद अब मरीजों की संख्या बढ़कर 48 पर पहुंच गई है. कंटेंमेंट एरिया के 8033 घरों का सर्वे हुआ है. जिले में अब तक किसी भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है. पढ़िए पूरी खबर..

By

Published : Jun 25, 2020, 3:32 AM IST

district hospital
जिला अस्पताल, बैतुल

बैतूल। जिले में कोरोना मरीजों मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. दो दिन बाद जिले में फिर एक कोरोना मरीज मिला है. जिले में अब मरीजों की संख्या बढ़कर 48 पर पहुंच गई है. अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में 10 मरीज भर्ती है. अनलॉक 1.0 के बाद लोगों का संपर्क आपस में बढ़ गया है, जिसके बाद से कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है.

सेहरा बीएमओ एनके चौधरी ने बताया कि 35 वर्षीय युवक 17 जून को मुंबई से लौटा है. जिसका 22 जून को कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया था. बुधवार को युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. युवक के साथ उसकी दो वर्षीय बच्ची भी आई है, हालांकि बच्ची के सैंपल नहीं लिए गए हैं. बीमएओ चौधरी के मुताबिक युवक मुंबई से नागपुर तक प्लेन से आया है. यहां से युवक अजनी गया, फिर बाइक से अपने गांव पहुंचा था. युवक को खेत के मकान में होम क्वारंटाइन कर उसके सैंपल जांच हेतु लिए गए थे.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक जिले में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या 48 पर पहुंच गई है. जिसमें से 38 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गये हैं. जिले से भेजे गये कुल सैंपलों की संख्या 2216 है, जिसमें से 1873 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. 176 सैंपलों की रिपोर्ट अभी नहीं मिल पाई है. जबकि 18 सैंपलों को रिजेक्ट किया है. अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में 10 मरीज भर्ती हैं. कंटेंमेंट एरिया के 8033 घरों का सर्वे हुआ है. वहीं जिले में अब तक किसी भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details