मध्य प्रदेश

madhya pradesh

973 कोरोना सैंपल में अब तक मिले 40 कोरोना मरीज मरीज, एक की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

By

Published : Aug 27, 2020, 1:08 AM IST

बैतूल जिले में 973 सैंपलों में से अभी तक 40 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है, जिन्हें इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है. बुधवार को एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है.

corona patient found
कोरोना मरीज की पुष्टि

बैतूल। कोरोना में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुलताई नगर पालिका में स्वास्थ्य विभाग द्वारा टेस्टिंग करने के लिए अभी तक कुल 973 संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं, जिसमें से 40 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार संक्रमित होने वाले मरीजों को इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर में भर्ती करवाया जा रहा है. हालांकि 26 अगस्त यानी बुधवार को एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

वर्तमान में मुलताई में केवल 12 सक्रिय कोरोना पॉजिटिव केस मौजूद हैं. वहीं करीब 10 अन्य मरीज क्षेत्र से बाहर के बताए जा रहे हैं. इसके अलावा मुलताई क्षेत्र स्थित कोविड सेंटर में 6 कोरोना मरीज एडमिट हैं. अन्य 6 संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है.

स्वास्थ्य विभाग के एमई दिवाकर किनकर ने बताया कि बीएमओ पल्लव अमृतफले के मार्गदर्शन में बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम पटेल वार्ड पहुंची. यहां एक व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई. जिस व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उसके संपर्क में घर के ही पांच सदस्य थे, जिन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है. कोरोना पॉजिटिव मरीज को इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर में भर्ती करवाया गया है. इसी तरह एहतियात के तौर पर घर के आसपास के 15 मकानों, दुकानों सहित क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है, ताकि लोगों की आवाजाही पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details