मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भैंसदेही को कंटेनमेंट एरिया से हटाया गया, खोले गए बाजार

By

Published : May 8, 2020, 8:47 PM IST

बैतूल में एक मात्र कोरोना पॉजिटिव मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव आई है,जिसके बाद प्रशासन ने बैतूल के भैंसदेही कंटेनमेंट एरिया को हटा दिया है. साथ ही कई दुकानों को भी नियमों के साथ खोल दिया गया है.

No corona positive patient in Betul
भैंसदेही को कंटेनमेंट एरिया से हटाया गया

बैतूल।जिले में कोरोना का एक पॉजिटिव मरीज है. जिसकी रिपोर्ट अब नेगेटिव आई है. 6 अप्रैल को जिले में एक मात्र पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद से ही भैसदेही तहसील को सील कर दिया गया था, वहीं बीते लगभग 40 दिनों से लॉकडाउन के बाद प्रशासन ने बैतूल के भैंसदेही कंटेनमेंट एरिया को गुरुवार को हटा दिया गया. जिसके बाद व्यापारियों के साथ साथ आम नागरिकों ने राहत की सांस ली है, कपड़ा, इलेक्ट्रिानिक, हार्डवेयर मोबाइल, स्टेशनरी दुकानदारों को कुछ शर्तों और हिदायत के साथ खोलने के निर्देश दिए हैं.

इन सभी दुकानदारों को सिर्फ 6 घंटे के लिए दुकान खोलने की छूट मिली है, जहां आम जनता सिर्फ जरुरी समानों को खरीद सकते हैं. इसी के साथ आज पहले दिन सुबह 11 से शाम 5 बजे के बीच दुकानें खोली गई. जहां दुकानों में चहल पहल देखने को मिली, साथ ही दुकानदारों ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की.वहीं दुकानदारों ने जिला प्रशासन ओर स्थानीय लोगों को राहत तो जरूर मिली है. वहीं इस रियायत के बाद नगर में सीमेंट और लोहे की दुकानों पर ग्रामीण क्षेत्र से आए लोगों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली. साथ ही वर्तमान में निर्माण कामों में छूट दी गई है जिसके चलते कई जगहों पर निर्माण के काम भी शुरु कर दिए गए हैं.

बता दें कि बैतूल में मिले एक मात्र कोरोना पॉजिटिव की पांच सैंपल रिपोर्ट में से तीन सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव आने पर शनिवार 2 मई को उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है. इस दौरान स्वस्थ हुए मरीज के डिस्चार्ज होने के बाद डॉक्टर, नर्स और सभी स्टाफ ने तालियां बजाकर उसका प्रोत्साहन किया साथ ही गाना गाकर और गुलदस्ता देकर उसकी विदाई की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details