मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

50 पैसे में शुद्ध-शीतल जल आपके द्वार, गर्मी में वरदान साबित हो रही जीवन की धारा

बैतूल में निगम जीवन की धारा योजना के तहत लोगों के दरवाजे पर ही उन्हें आरओ वॉटर उपलब्ध करवाने के लिए ये योजना संचालित की है. गर्मी के मौसम में वरदान बनी इस योजना से लोग खुश हैं और उनके घर पर ही 50 पैस प्रति लीटर के हिसाब से शुद्ध शीतल पेय जल पहुंच रहा है.

By

Published : May 23, 2020, 2:45 PM IST

Updated : May 23, 2020, 6:27 PM IST

RO Water ATM
आरओ वॉटर एटीएम

बैतूल। नगर पालिका ने लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए योजना बनाई है, नगर पालिका निगम जीवन की धारा योजना के तहत लोगों के घर के दरवाजे पर ही उन्हें आरओ वॉटर उपलब्ध करवाने के लिए ये योजना संचालित की है, जिसमें नागरिकों को शुद्ध और शीतल पेयजल आसानी से उपलब्ध हो रहा है.

50 पैसे में शुद्ध-शीतल जल

बैतूल नगर पालिका ने एक निजी कंपनी के सहयोग से गर्मी में लोगों को सस्ता और स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए तीन मोबाइल वाटर एटीएम शुरू किया है, जो शहर में आरओ वाटर उपलब्ध कराती है. खास बात ये है कि शुद्ध शीतल पेय जल लेने के लिए लोग पैसे डालते हैं और पानी लेते हैं. इसके अलावा शहर में वॉटर एटीएम के छह बूथ भी लगाए गए हैं. जिससे लोगों को आसानी से जल मिल जाता है.

इस आरओ वॉटर के लिए जिन लोगों ने कार्ड बनवाये हैं, उन्हें पंद्रह रुपये में तीस लीटर पानी मिलता है, जो उन्हें पचास पैसे लीटर पड़ता है. जिनके पास कार्ड नहीं है, उन्हें एक रुपए में एक लीटर पानी मिलता है. गर्मी के मौसम में वरदान बनी इस योजना से लोग खुश हैं. उन्हें न तो घर में आरओ लगाने की जरूरत है. नगर पालिका के अधिकारियों का कहना है इस आरओ वाटर की महीने में दो बार जांच कराई जाती है.

Last Updated : May 23, 2020, 6:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details