मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 9, 2019, 12:01 AM IST

Updated : Aug 9, 2019, 10:04 AM IST

ETV Bharat / state

बैतूल: ताप्ती सरोवर पहुंचे मंत्री सुखदेव पांसे,मंदिर में की पूजा-अर्चना

पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे ने मंदिर पहुंचकर मां ताप्ती की पूजा-अर्चना की. मंत्री ने स्थानीय लोगों के साथ मंदिर में ओवर फ्लो के पानी का भी लुत्फ भी उठाया.

मंत्री सुखदेव पांसे

बैतूल। तीन राज्यों की जीवनदायनी कहलाने वाली ताप्ती नदी ओवर फ्लो गई. ओवर फ्लो का पानी मंदिर में प्रवेश कर मां ताप्ती की प्रतिमा को स्पर्श किया. जब ताप्ती सरोवर के ओवर फ्लो की जानकारी पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे को मिली तो उन्होंने मंदिर पहुंचकर मां ताप्ती की पूजा-अर्चना की.


खास बात यह है कि मंत्री पांसे ने मंदिर परिसर के अंदर आए ओवर फ्लो के पानी का स्थानीय लोगों के साथ लुत्फ उठाते हुए उसमें स्नान किया. मंत्री सुखदेव पांसे ने कहा कि मां ताप्ती के आशीर्वाद से पूरे मध्यप्रदेश में अनुकूल बारिश हो रही है. पूरा प्रदेश अमन, शांति खुशहाली में मां ताप्ती के आशीर्वाद से प्रसन्नचित है.

मंत्री पांसे ने ताप्ती ओवर फ्लो का उठाया लुत्फ


उन्होंने कहा कि सभी लोगों ने मां ताप्ती से अच्छी बारिश की अराधना की थी. बता दें लगातार तीन सालों से सूखा पढ़ रहा था. तालाब और डेम भर ही नहीं पा रहे थे. वॉटर लेबल काफी नीचे चला गया था. लेकिन ताप्ती नदी के ओवर फ्लो होने के बाद अब जलस्तर बढ़ जाएगा. उन्होंने कहा कि सीएम कमलनाथ ने पहली बार कैबिनेट में मां ताप्ती का न्यास बनाने की शुरूआत की. जिसका प्रतिफल है की मां ताप्ती के आर्शीवाद से प्रदेश भरपूर बारिश हो रही है.

Last Updated : Aug 9, 2019, 10:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details