मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बैतूलः सांसद ने पिता की जयंती पर बांटे मास्क, कोरोना काल में सावधानी बरतने की अपील

By

Published : Sep 24, 2020, 12:25 AM IST

बैतूल जिले के हरदा हरसूद लोकसभा क्षेत्र के सांसद दुर्गादास उनके के पिताजी की राशि की जयंती के अवसर पर सांसद ने जिला चिकित्सालय में 15 से सर्जिकल मास्क व एंड क्लॉथ का वितरण किया.

MP distributed masks on father's birth anniversary
सांसद ने पिता की जयंती पर बांटे मास्क

बैतूल। हरदा-हरसूद लोकसभा क्षेत्र के सांसद दुर्गादास (डीडी) उइके के पिता सुरतलाल उइके की 83वीं जयंती के अवसर पर बुधवार सांसद की पत्नी और बेटे योगेश उइके द्वारा कोविड 19 की महामारी को देखते हुए पूर्ण सोशल डिस्टेंसिंग के साथ जिला चिकित्सालय के स्टाफ हेतु 1,500 सर्जिकल मास्क एवं 400 हैंड ग्लब्स सिविल सर्जन अशोक बारंगा और डॉ अंकिता सीते को प्रदान किए गए. इसके साथ ही उन्होंने सभी से पूर्ण स्वच्छता बरतने की अपील की.

सांसद ने पिता की जयंती पर बांटे मास्क

उन्होंने आम लोगों से अपील की कि कोरोना सुरक्षा से बचाव के लिए जो भी नियम कानून है, उसका हर किसी को पूरा-पूरा पालन करना चाहिए. लोग अत्यंत आवश्यक कार्य के बिना अपने घरों से बाहर न निकलें, बहुत जरूरी कुछ होने पर ही घर से बाहर कहीं जाएं. सार्वजनिक जगह पर मास्क लगा कर ही जाएं और एक दूसरे के बीच कम से कम एक मीटर की शारीरिक दूरी बनाकर रखें.

इसके बाद पौधारोपण की प्रमुख जिम्मेदारी को ध्यान में रखते हुए. रामनगर स्थित महारानी लक्ष्मीबाई उद्यान में स्व सुरतलाल उइके की स्मृति में 2 पॉम वृक्षों का रोपण कर उन्हें संरक्षित करने की जिम्मेदारी ली गई. इस मौके पर सांसद ने बताया कि उन के पिताजी प्रकृति प्रेमी थे उन्ही की स्मृति में आज यह पौधारोपण का कार्यक्रम कराया गया. पेड़-पौधों की कमी से निरंतर पर्यावरण संतुलन बिगड़ रहा है.

पर्यावरण का संतुलन बनाए रखने के लिए पौधारोपण बहुत जरूरी है. हम सभी का फर्ज बनता है कि पृथ्वी की खूबसूरती को बनाए रखने में अपना योगदान दें. उन्होंने युवाओं को अधिक से अधिक पौधे लगाने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details