मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नो टू सिंगल यूज प्लास्टिक मुहिम, लायंस क्लब ने चाय दुकानदारों को भेंट किए कुल्हड़

By

Published : Feb 4, 2020, 7:03 PM IST

Updated : Feb 4, 2020, 8:47 PM IST

बैतूल में लायंस क्लब सदस्यों ने चाय की दुकानों पर जानकार सिंगल यूज प्लास्टिक से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में जानकरीं दी. साथ ही कुल्हड़ और कागज के डिस्पोजल गिलास भेट में दिए.

No Two Single Use Plastic Campaign in betul
लायंस क्लब ने दुकानदारों को कुल्हड़ भेट किए

बैतूल । लायंस क्लब सदस्यों द्वारा मंगलवार को सिंगल यूज प्लास्टिक और डिस्पोजल का उपयोग नहीं करने के लिए मुहिम चलाई गई. इस मुहिम के तहत दुकानदारों को प्लास्टिक से होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में जानकरीं दी गई. लायंस क्लब के सदस्यों ने चाय की दुकानों पर जाकर दुकानदारों को समझाइश दी और उन्हें कुल्हड़ और कागज के डिस्पोजल गिलास भेट में दिए. साथ ही क्लब के सदस्य इन सभी दुकानों का समय-समय पर निरीक्षण करेंगे, कि कोई दुकानदार प्लास्टिक का उपयोग तो नहीं कर रहा है.

लायंस क्लब ने दुकानदारों को कुल्हड़ भेट किए

इन सदस्यों ने दुकानों पर जाकर दुकानदारों से कहा कि, खाने- पीने की चीजें सिंगल यूज़ प्लास्टिक में पैक करके ना दें. कोई भी खाने पीने की गर्म चीजे प्लास्टिक में देने से कैंसर का खतरा बना रहता है.

लायंस क्लब के सदस्यों ने बताया कि, आज विश्व कैंसर दिवस है. इसी कड़ी में कैंसर के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलाया गया. अभियान के तहत सदस्यों ने चाय की गुमठी वालों से आग्रह किया कि, प्लास्टिक के गिलास में चाय पीने के लिए ना दें और ना ही पार्सल ले जाने वालों को प्लास्टिक की पन्नी में पैक करके भेंजे.

Last Updated : Feb 4, 2020, 8:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details