मध्य प्रदेश

madhya pradesh

डर के साए में लोग: सारणी में फिर हुआ तेंदुए का मूवमेंट, पगमार्क मिलने के बाद वन विभाग ने कराई मुनादी

By

Published : Apr 6, 2022, 11:43 AM IST

बैतूल के सारनी में एक बार फिर तेंदुए के मूवमेंट से दहशत है. यहां तेंदुए के पगमार्क मिले हैं. वन विभाग ने मुनादी करवाकर लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी. साथ ही तेंदुए के स्पष्ट फुटप्रिंट मिलने के बाद इलाके में चौकसी बढ़ा दी है. (footprints of leopard found in sarni)

footprints of leopard found in sarni
सारणी में तेंदुए के पगमार्क मिले

बैतूल।सारणी में तेंदुए का मूवमेंट लगातार जारी है. एक बार फिर एबी टाइप कालोनी में तेंदुए के पगमार्क मिले हैं. जिसके लोगों में दहशत का माहौल है. वन विभाग ने मुनादी करवाकर लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा. एमपीईबी की इस कालोनी में बीते दस दिनों से तेंदुआ लगातार आ रहा है. पिछले दिनों पहले उसने एक बैल पर हमला कर घायल कर दिया था. जंगल से लगी इस कालोनी में बाघ का भी मूवमेंट हो चुका है.

शहडोल में दो दिन से जारी है हाथियों का आतंक, आज तीन ग्रामीणों को कुचला, अब तक 5 की गई जान

बाघ की कराई मुनादी: पगमार्क मिलने के बाद वन विभाग ने अब क्षेत्र में मुनादी करवाई है. विभाग ने पहली बार इलाके में बाघ होने का एलान कर दिया. जिसमें लोगों को रात में बाहर न निकलने, बच्चों को घर से बाहर न जाने देने और अपने पालतू जानवरों को घर के भीतर सुरक्षित रखने की हिदायत दी है. हालांकि बाद में वन विभाग ने इस गलती को सुधारते हुए यहां तेंदुए के मूवमेंट की घोषणा की है. इधर इलाके में तेंदुए के स्पष्ट फुटप्रिंट मिलने के बाद वन विभाग ने इलाके में चौकसी बढ़ा दी है.

(leopard movement continues in sarni) (footprints of leopard found in sarni)

ABOUT THE AUTHOR

...view details