मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

49 दिन में खुद बनाया अपना आशियाना, 12 सिंतबर को PM मोदी से मिलेंगे पति-पत्नी

12 सिंतबर को बैतूल की एक दंपति PM मोदी से रूबरू होगी. बता दें, बैतूल जिले के इस दंपति ने खुद 49 दिनों अपना दो मंजिला आशियाना बनाया है.

By

Published : Sep 8, 2020, 5:06 PM IST

house built in 49 days
खुद बनाया अपना आशियाना

बैतूल।हर शख्स का सपना होता है कि उसका अपना आशियाना हो. बैतूल के उड़दन गांव के विश्वकर्मा दंपति का यह ख्वाब प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पूरा हुआ है, जिसमें उन्होंने महज 49 दिन में अपने सपनों का घर तैयार कर लिया. कोरोना काल की शुरुआत में इस दंपति ने इस खूबसूरत मकान की नीव खोदना शुरू की थी. डेढ़ लाख रुपए की लागत से बने खूबसूरस दो मंजिला मकान पूरे जिले और प्रदेश के हितग्राहियों के लिए एक मिसाल बन गया है.

खुद बनाया अपना आशियाना

अब 12 सिंतबर को ये दंपति अपने आशियाने में गृहप्रवेश करेगें, इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इनके गृहप्रवेश कार्यक्रम में शामिल होंगे और शुभकामनाएं देंगे. दरअसल, पीएम मोदी इसके लिए दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में गृह प्रवेश की प्रक्रिया की शुरुआत करेंगे. प्रदेश के कई ऐसे हितग्राहियों का इस कार्यक्रम में पीएम से चर्चा के लिए चयन किया जा रहा है, इसमें बैतूल के इस दंपति का नाम भी शामिल है.

ये भी पढ़ें-केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने तैयार किया प्लान, जल्द गौंड राजाओं की राजधानी में होगा सैलानियों का आगाज

बेहद कम लागत में बना यह दो मंजिला घर हर किसी को अपनी तरफ आकर्षित करता है. तीन बड़े कमरे, हॉल, किचन और उसके साथ छोटा सा बगीचा इस घर को और खूबसूरत बना देता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details