मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बैतूल: भारतीय मजदूर संघ ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Feb 3, 2021, 6:45 PM IST

बैतूल में भारतीय मजदूर संघ ने बुधवार को संघ के जिलाध्यक्ष पंजाब राव गायकवाड़, जिला मंत्री विनय डोंगरे के नेतृत्व में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

Indian labor union submitted memorandum to the collector in Betul
भारतीय मजदूर संघ ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

बैतूल।भारतीय मजदूर संघ ने बुधवार को संघ के जिलाध्यक्ष पंजाब राव गायकवाड़, जिला मंत्री विनय डोंगरे के नेतृत्व में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर संघ की समस्याओं का निराकरण किए जाने की मांग की है. ज्ञापन के माध्यम से संघ ने अंशकालिक कर्मचारियों के वेतन-भत्तों के भुगतान में विसंगतियों, जिले के सभी विभागों में कार्यरत कर्मचारियों को समान कार्य, समान वेतन दिए जाने की मांग की.

शेष भुगतान की मांग

अंशकालिक मजदूर संघ के जिलाध्यक्ष नत्थूराव चढ़ोकार ने लॉकडाउन समयावधि का भुगतान शेष कर्मचारियों को दिए जाने की मांग की है. वहीं संघ की ऊषा धुर्वे, मुकेश आर्य ने बताया कि रात्रि कालीन चौकीदार, सफाईकर्मी, रसोईया, बागवानी में माली सभी पूर्णकालिक के समान हैं. इस दौरान पूर्णकालिक राजू लोधी, वासुदेव घोड़की ने अंशकालिक कर्मचारियों को सप्ताह में एक बार अवकाश दिए जाने की मांग की.

बिना सूचना के काम बंद

ज्ञापन के माध्यम से संघ ने बताया कि अधिकारियों द्वारा बिना किसी सूचना के कर्मचारियों के कार्य को बंद करवा दिया जाता है. ऐसा उदाहरण शाहपुर ब्लॉक में सामने आया है, जहां अधीक्षक कार्यालय शासकीय बालक क्रीड़ा शाहपुर के आदेश पत्र पर कर्मचारी को हटाने के लिए अधिकारी के कोई हस्ताक्षर नहीं हैं. बावजूद इसके कर्मचारी की सेवा समाप्त कर दी गई जो न्यायोचित नहीं है. संघ ने उक्त कर्मचारी को वापस सेवा में लिए जाने की मांग की. इस अवसर पर रवि लिखितकर, रामसिंग इवने सहित भारतीय मजदूर संघ के पदाधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details