मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बैतूल रेलवे स्टेशन पर फहराया गया सौ फीट ऊंचा तिरंगा

By

Published : Oct 1, 2019, 5:16 PM IST

Updated : Oct 1, 2019, 6:04 PM IST

बैतूल रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को 100 फीट ऊंचे हाईमास्ट पर तिरंगा फहराया गया. जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में सांसद डीडी उइके मौजूद रहे.

100 फीट की ऊंचाई पर फहराया गया तिरंगा

बैतूल। बैतूल रेलवे स्टेशन पर आज 100 फीट की ऊंचाई पर तिरंगा फहराया गया. यह तिरंगा एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के जरिए 100 फीट के हाईमास्ट पर फहराया गया है. इस कार्यक्रम के दौरान बैतूल सांसद, नागपुर मंडल के अधिकारी और बैतूल का रेलवे स्टाफ मौजूद था. खास बात यह है कि नागपुर मंडल में नागपुर स्टेशन के बाद बैतूल दूसरा स्टेशन है, जहां 100 फीट का तिरंगा हाईमास्ट पर फहराया गया है. इस कार्यक्रम के दौरान स्थानीय नागरिक और स्कूली बच्चे भी मौजूद रहे.

100 फीट की ऊंचाई पर फहराया गया तिरंगा

राष्ट्रध्वज फहराने की तैयारियां लगभग एक महीने पहले से की जा रही थी. इसके लिए प्रशिक्षित इंजीनियरों द्वारा 100 फीट उंचाई का हाईमास्ट पोल लगाया गया है. इस पूरे काम में दस लाख रुपये का खर्च आया है. नागपुर मंडल के सीनियर डीसीएम ने बताया कि यह बड़े गर्व का विषय है कि पूरे मंडल में नागपुर के बाद बैतूल ऐसे दूसरा रेलवे स्टेशन है जहां 100 फीट का तिरंगा फहराया गया है.

इस मौके पर सांसद डीडी उइके ने कहा कि देशवासियो में राष्ट्र प्रेम की भावना जागृत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा यह अभियान शुरू किया गया है. इस प्रकार के कार्यक्रमों लोगों में देश भक्ति की प्रेरणा जागृत होती है.

Last Updated : Oct 1, 2019, 6:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details