मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बैतूल: दो अगल-अगल मामलों में कुल पांच आरोपी गिरफ्तार

बैतूल के शिवसागर में 6 सितंबर को जमीनी विवाद में चचेरे भाई पर ही देशी कटटे से फायर कर दिया. इस घटना में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक दूसरे मामले में पुलिस ने तीन बाइक चोरों को भी गिरफ्तार कर लिया है. पढ़िए पूरी खबर...

By

Published : Sep 10, 2020, 12:30 AM IST

Ganj Police Betul
गंज पुलिस बैतूल

बैतूल। चोपना थाना क्षेत्र के शिवसागर में 6 सितंबर को जमीनी विवाद में चचेरे भाई पर ही देशी कटटे से फायर कर दिया. इस घटना में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी जमीन जोत रहे युवक को ट्रैक्टर की किश्त के पैसे देने के लिए कह रहे थे, जबकि वो देने को तैयार नहीं था. इसी बात को लेकर आरोपी ने आशुतोष मिस्त्री के साथ मिलकर युवक को मारने के लिए फायर किया. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर देशी कटटा और पिस्टल जब्त की है.

सारनी एसडीओपी अभयराम चौधरी ने बताया कि चोपना थाना क्षेत्र के शिवसागर के रहने वाले रमेश विश्वास और उत्तम विश्वास के पिता आपस में भाई है. इनका जमीन को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था. उस जमीन पर रमेश विश्वास का कब्जा था. उत्तम विश्वास ने ट्रैक्टर लोन पर लिया था. उसकी किश्त के पैसे रमेश से लेना चाह रहा था, लेकिन रमेश पैसे देने को तैयार नहीं था.

उत्तम का कहना था कि जमीन वह जोत रहा है तो ट्रैक्टर की किश्त के पैसे वही देगा, बस इसी बात को 6 सितंबर को जब रमेश विश्वास अपनी बाइक से गांव के जलधर मंडल के घर जा रहा था, उसी दौरान उत्तम विश्वास ने गांव के ही आशुतोष मिस्त्री के साथ मिलकर उसे रोका और जान से मारनेकी नीयत से पिस्तौल निकालकर रमेश पर फॉयर कर दिया. फायर के दौरान गोली रमेश के सिर के बगल से निकली. इससे घबराए रमेश ने छिपकर अपनी जान बचाई.

मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपियों की जगह-जगह तलाश की. इस दौरान दोनों को तवा नदी के पास से गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों द्वारा देशी कटटा और पिस्टल स्कूल की बाथरुम में छिपा दी थी, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है. वहीं चोपना थाना प्रभारी राहुल रघुवंशी ने बताया उत्तम और रमेश के पिता सगे भाई थे. उनका जमीनी विवाद चल रहा था. इसी विवाद में घटना को अंजाम दिया गया है. वहीं आरोपियों के पास से हथियारों के वैद्य कागजात नहीं मिले है. आरोपियों को रिमांड पर लेकर पिस्टल और कटटे को लेकर पूछताछ की जाएगी.

तीन बाइक चोर गिरफ्तार

बैतूल जिले में बाइक चोरी की घटना के तीन आरोपियों को गंज पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की चार बाइक बरामद की है. पूछताछ में आरोपियों द्वारा अन्य जगह भी बाइक चोरी की घटना करना स्वीकार किया है. पुलिस के मुताबिक चोरी के मामले में फरार आरोपी से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि तीन माह में कोठीबाजार, मरामझिरी, होशंगाबाद के पलासपानी तथा हमलापुर से बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था.

एएसआई जुगल किशोर ने बताया आरोपियों द्वारा नकली चाबी से बाइक चालू करके चोरी की जाती थी. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों द्वारा अन्य जगह से भी बाइक चोरी करने की बात कबूली है, इसके साथ ही आरोपियों को रिमांड पर लेकर अन्य बाइक चोरियों का भी खुलासा होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details