मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बैतूल में किसानों ने जलाई खराब फसल की होली, मांगा मुआवजा

जिले में अतिबृष्टि के चलते खरीफ की फसल खराब हो जाने से किसानों पर मुसीबत का पहाड़ टूट गया है. नाराज किसानों ने सोमवार को बैतूल कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की है. पढ़िए पूरी खबर..

Betul news
किसानों ने जलाई खराब फसल की होली

By

Published : Sep 8, 2020, 12:37 AM IST

बैतूल। जिले में अतिबृष्टि के चलते खरीफ की फसल खराब हो जाने से किसानों पर मुसीबत का पहाड़ टूट गया है. नाराज किसानों ने सोमवार को बैतूल कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की है.

हाथों में खराब फसल लेकर बड़ी संख्या में किसान बैतूल कलेक्ट्रेट पहुंचे और परिसर में धरना देकर नारेबाजी की है. इस दौरान अधिकारियों को खराब फसल भी दिखाई गई. किसान एवं खेत मजदूर कांग्रेस के आव्हान पर धरना प्रदर्शन किया गया. इस प्रदर्शन में किसान खराब हुई फसल को हाथ में लेकर आए थे. बताया जा रहा है कि अतिवृष्टि के चलते खरीफ की फसलें जिनमें, सोयाबीन, मक्का, उड़द मूंग के अलावा सब्जी भी खराब हुई हैं.

किसानों ने मांग की है कि एक साल पहले शिवराज सिंह चौहान ने चालीस हजार रुपये प्रति हेक्टेयर मुआवजा देने की कांग्रेस सरकार से मांग की थी, आज वह स्वयं मुख्यमंत्री हैं तो उन्हें इसी हिसाब से मुआवजा देना चाहिए. इसके अलावा किसानों ने फसल बीमा की अवधि बढ़ाने और खराब हुई फसल का जल्द सर्वे कराने की मांग की है.

किसानों ने खेतों से लाई खराब फसल को कलेक्ट्रेट के गेट के सामने जलाकर अपनी नाराजगी व्यक्त की और चेतावनी दी कि उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details