मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बैतूल: 19 फरवरी से शुरू होगी दीक्षाभूमि एक्सप्रेस, बैतूल, घोड़ाडोंगरी और आमला स्टेशन पर रहेगा स्टॉपेज

रेलवे 19 फरवरी से दीक्षाभूमि का संचालन शुरू करने जा रहा है.ट्रेन का बैतूल, घोड़ाडोंगरी एवं आमला स्टेशन स्टॉपेज रहेगा.ट्रेन सप्ताह में एक दिन शनिवार को धनबाद के लिए और मंगलवार को कोल्हापुर के लिए चलेगी.

By

Published : Feb 15, 2021, 1:37 PM IST

eeksha bhoomi express  starts from 19 february
19 फरवरी से शुरू होगी दीक्षाभूमि एक्सप्रेस

बैतूल। जिले के घोड़ाडोंगरी में कोरोना काल में बंद हुई ट्रेनें अब धीरे-धीरे पटरी पर आ रही हैं. रेलवे इसी क्रम में 19 फरवरी से दीक्षाभूमि का संचालन शुरू करने जा रहा है. इस ट्रेन के शुरू होने से जिलेवासियों को धनबाद एवं कोल्हापुर जाने में सुविधा होगी.

19 फरवरी से चलेगी दीक्षाभूमि

रेलवे 19 फरवरी से दीक्षाभूमि का संचालन शुरू करने जा रहा. ट्रेन का बैतूल, घोड़ाडोंगरी एवं आमला स्टेशन पर स्टॉपेज रहेगा. यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन शनिवार को धनबाद के लिए और मंगलवार को कोल्हापुर के लिए चलेगी. इस ट्रेन के शुरू होने से जिले के लोगों को इटारसी, जबलपुर, प्रयागराज, छिउकी एवं नागपुर, कोल्हापुर जाने में सुविधा होगी.

अब नए रूट पर चलेगी दीक्षाभूमि एक्सप्रेस

धनबाद - कोल्हापुर दीक्षाभूमि एक्सप्रेस अब नए रूट पर चलेगी. पहले जहां धनबाद से वाराणसी और प्रयागराज (इलाहाबाद) होकर चलती थी. ट्रेन अब इन दोनों स्टेशनों से होकर नहीं जाएगी. पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, वाराणसी, प्रयागराज और माणिकपुर के बजाय पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से प्रयागराज छिउकी और माणिकपुर होकर जाएगी. नये रूट से ट्रेन को चलाने को रेलवे बोर्ड ने मंजूरी दे दी है. बोर्ड के डिप्टी डायरेक्टर कोचिंग विवेक कुमार सिन्हा ने आदेश जारी करते हुए यह जानकारी दी. दीक्षाभूमि एक्सप्रेस बैतूल को कोल्हापुर समेत जबलपुर, इटारसी, नागपुर और कई शहरों को जोड़ती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details